Friday , 21 February 2020
जन्म देने वाली मां से 41 साल बाद मिला बेटा

जन्म देने वाली मां से 41 साल बाद मिला बेटा

चेन्नई.तमिलनाडु में एक बेटे को 43 साल की उम्र में उस मां से मिलने का मौका मिला, जिसने उसे जन्म दिया था. डेनमार्क में रहने वाले डेविड नील्सन शनिवार को अपनी मां से मिलकर रो पड़े तो मां धनलक्ष्मी भी अपनी बेटे से मिलकर भावुक हो गईं. तमिलनाडु में जन्म के कुछ वक्त बाद ही परिवार की गरीबी के कारण धनलक्ष्मी ने बेटे को एक अनाथ आश्रम में डाल दिया था, जहां से उन्हें 2 साल की उम्र में डेनमार्क में रहने वाले एक परिवार ने गोद ले लिया.
1976 में चेन्नै में जन्मे डेविड को चेन्नै के आरएसआरएम अस्पताल में जन्मे डेविड को उनकी मां ने यहां के एक शेल्टर होम में रख दिया था. हालांकि कुछ वक्त तक धनलक्ष्मी अपने दोनों बेटों के साथ वहीं पर रह रही थीं, लेकिन बाद में यहां के अधिकारियों ने उन्हें वापस जाने को कहा. इसके बाद शेल्टर होम के लोग ही डेविड की देखभाल करते रहे.
इस बीच एक दिन जब धनलक्ष्मी बेटे से मिलने पहुंचीं तो उन्हें पता चला कि उनके बच्चों को किसी ने गोद ले लिया है. धनलक्ष्मी ने बच्चों का पता लगाने का प्रयास किया तो उन्हें पता चला कि बच्चे अब डेनमार्क के एक परिवार के साथ अच्छी परिस्थितियों में जीवन जी रहे हैं. धनलक्ष्मी के पास सिर्फ उनके बेटे की वो फोटो ही रही जो डेनमार्क से डेविड को गोद लेने वाली महिला ने शेल्टर होम के अधिकारियों को भेजी थी.