Wednesday , 23 May 2018
Breaking News
जम्मू: पाक ने 15 सीमा चौकियों पर गोलीबारी की, जवान समेत दो घायल

जम्मू: पाक ने 15 सीमा चौकियों पर गोलीबारी की, जवान समेत दो घायल

File photo

जम्मू:पाकिस्तानी रेंजरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे जम्मू-कश्मीर के सांबा और कठुआ जिलों में 15 सीमा चौकियों और कुछ रिहायशी क्षेत्रों में गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. इस दौरान बीएसएफ के एक जवान सहित दो व्यक्ति घायल हो गए.
बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे सांबा जिले में गोलीबारी और मोर्टार के गोले दागने की शुरुआत बुधवार देर रात करीब दो बजे हुई जबकि कठुआ के हीरानगर सेक्टर में यह बुधवार रात करीब 10 बजे शुरू हुई थी. अधिकारी ने बताया कि सीमा की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ जवानों ने जवाबी कार्रवाई की तथा आखिरी सूचना मिलने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी. अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय सीमा से पांच किमी के दायरे में आने वाले सभी स्कूलों को प्रशासन ने बंद करा दिया है.
अधिकारी ने कहा, पाकिस्तानी रेंजरों ने देर रात संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और सांबा तथा कठुआ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप 10 से 15 सीमा चौकियों पर बिना उकसावे के भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे. इस गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.
पुलिस ने बताया कि बीएसएफ का एक जवान सांबा में घायल हो गया एक अन्य नागरिक दोस्त राम कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में घायल हो गया. प्राधिकारियों ने सुरक्षित आश्रय एवं अन्य सुविधाएं शुरू कर दी हैं और गोलीबारी और गोलाबारी बढ़ने की स्थिति में नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए पुलिस को अलर्ट कर दिया है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई को जम्मू कश्मीर का दौरा करने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*