Monday , 26 July 2021

जयपुर के एक VVIP इलाके में पिटबुल ने 11 साल के बच्चे को 32 जगह काटा, अस्पताल में भर्ती

जयपुर (jaipur) . जयपुर (jaipur)के एक वीवीआईपी इलाके में 11 साल के बच्चे पर डॉग पिटबुल ने हमला कर दिया. पिटबुल ने बच्चों को 32 जगह काट खाया. बच्चे के सिर और चेहरे पर कई जख्म आए हैं. फिलहाल उसे गंभीर हालत में जयपुर (jaipur)के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नगर निगम ने पिटबुल को अपनी कस्टडी में ले लिया है.

दरअसल, जयपुर (jaipur)के अजमेर रोड के हनुमान वाटिका में दुर्गेश हाड़ा के घर पर माली का काम करने वाले जगदीश मीणा के घर के गैरेज में रहते थे. वह गार्ड का भी काम करते थे. उनका बच्चा खेलते-खेलते पिटबुल के पास चला गया. इसके बाद उसके रोने और चिल्लाने की आवाज़ आई तो मां भागी-भागी घर से निकली. मां ने 11 साल के अपने बच्चे को पिटबुल के जबड़े में देखा तो उसके होश उड़ गए.

बताया जा रहा है कि कुत्ता बेटे को बुरी तरह से अपने जबड़े में जकड़ कर काट रहा है. मां ने भी अपने बेटे को कुत्ते के जबड़े से छुड़ाने के लिए संघर्ष किया. उसके बाद पड़ोसियों को आवाज़ लगाई. इसके बाद किसी तरह बच्चों को पिटबुल के जबड़े से छुड़ाया गया. पुलिस (Police) ने मकान मालिक पर लापरवाही और माली को धमकाकर चुप रहने के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कर लिया है. नगर निगम के एनिमल शाखा ने पिटबुल को अपने कस्टडी में ले लिया है.

नियम के अनुसार इस तरह के डॉग को रखने के लिए रजिस्ट्रेशन ज़रूरी है, मगर मकान मालिक का कहना है कि उसका रिश्तेदार अंकुर डॉग को दिल्ली ले जाने के लिए लाया था. जयपुर (jaipur)नगर निगम के निवाले शाखा के चेयरमैन अरुण वर्मा ने बताया कि इस नस्ल के डॉग को पालने पर जयपुर (jaipur)में पाबंदी है. देश के कई राज्यों में पाबंदी है.