Sunday , 28 November 2021
झारखंड में वज्रपात से 10 लोगों की मौत

झारखंड में वज्रपात से 10 लोगों की मौत

रांची.झारखंड में प्राकृतिक आपदाओं का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में सोमवार को राज्य में अलग-अलग जिलों में हुई वज्रपात की घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. देवघर जिले में बारिश के बाद वज्रपात ने कहर बरपा दिया. अलग-अलग घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. ये घटनाएं कुंडा, जसीडीह व देवीपुर में हुईं. बरमरिया गांव के पास जागृति नगर के हरे कृष्ण राय और दुधनिया निवासी दिनेश्वर महतो व अनिल यादव की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई.
इस दौरान जसीडीह के गिधया पात्थर गांव में ज्योति कुमारी ने दम तोड़ दिया. पथरिया गांव के समीप नवाडीह कारीकादो के खुर्शीद आलम व बुढ़ैई थाना क्षेत्र के सुग्गापहाड़ी निवासी सफेदा खातून की भी जान वज्रपात की वजह से चली गई. वहीं वज्रपात से एक वृद्ध की भी मौत हो गई. विधायक नारायण दास सहित अधिकारियों ने घटना को दुखद बताया और परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की बात कही.
वहीं गिरिडीह जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में सोमवार दोपहर को वज्रपात की चपेट से आकर दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग जख्मी हो गए. वज्रपात की चपेट में आने से मुफस्सिल थाना अंतर्गत जीतपुर गांव के सुनील राय(25) की मौत हो गई. वहीं बेंगाबाद थाना अंतर्गत फुच्चो रखाटांड निवासी लिलमण सिंह(45) की मौत वज्रपात की वजह से घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि 3 लोग घायल हुए है. धनबाद के पश्चिमी टुंडी के मनियाडीह थाना क्षेत्र के जांताखुंटी गांव में वज्रपात से रतन टुडू(41) की मौत हो गई.