Wednesday , 11 December 2019
टाटा मोटर्स ने किया साफ, 17 दिसंबर को मुंबई में होगा नेक्सॉन ईवी का डेब्यू

टाटा मोटर्स ने किया साफ, 17 दिसंबर को मुंबई में होगा नेक्सॉन ईवी का डेब्यू

नई दिल्ली.ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने साफ कर दिया है कि नेक्सॉन ईवी का वर्ल्ड प्रीमियर 17 दिसंबर को मुंबई में होगा. पहले इस कार का डेब्यू 16 दिसंबर के लिए तय किया गया था. यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी है. इस कार के कई टीजर्स कंपनी शेयर कर चुकी है जिससे कार के बारे में कुछ डीटेल्स सामने आई है.

रिपोर्ट्स से खबर मिली है कि नेक्सॉन ईवी का जो वर्जन शोरूम तक पहुंचेगा वह नेक्सॉन के फेसलिफ्ट वर्जन पर आधारित होगा. कार की कीमत के बारे में कोई जानकारी पक्के तौर पर सामने नहीं आई है लेकिन इस कार की कीमत 15 से 17 लाख हो सकती है. इस कार को भारत में भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. कार में नया बोनट और फ्रंट बंपर डिजाइन दिया गया है. कार में नए प्रोफाइल के साथ फॉग लैंप क्लस्टर्स दिए गए हैं. कार में टाटा हैरियर की तरह स्लिम ग्रिल्स दिए गए हैं. इस कार में डीआरएलएस के साथ नए हेडलाइट्स दी गई हैं.

यह कार अक्टूबर 2020 से लागू होने वाले पडैस्ट्रियन प्रटेक्शन नॉर्म्स यानी पैदल यात्रियों की सुरक्षा से जुड़े नियम के साथ कंपैटिबल होगी. कार में टाटा की जिप्ट्रॉन ईवी टेक्नॉलाजी का इस्तेमाल भी किया गया है. जिसमें परमानेंट एसी मोटर का इस्तेमाल किया जाता है. यह इलेक्ट्रिक वीइकल आईपी 67 रेटेड लिक्विड-कूल्ड बैटरी से पावर लेता है, जो कि वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ दोनों है. इलेक्ट्रिक नेक्सॉन 30 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स के साथ आएगी.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today