Monday , 26 August 2019
टीम इंडिया वेस्टइंडीज में लगातार चौथी सीरीज जीती, कोहली ने करियर का 43वां शतक लगाया

टीम इंडिया वेस्टइंडीज में लगातार चौथी सीरीज जीती, कोहली ने करियर का 43वां शतक लगाया

भारत ने बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) में खेले गए तीसरे वनडे में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया. इस जीत के साथ ही उसने तीन वनडे की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम वेस्टइंडीज में लगातार चौथी सीरीज जीती. उसे सीरीज में पिछली हार 2006 में मिली थी. साथ ही भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 9वीं सीरीज जीतने में सफल रही. भारत विंडीज में लगातार चार सीरीज जीतने वाला पाकिस्तान के बाद दूसरा देश बन गया है.

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 35 ओवर में 7 विकेट पर 240 रन बनाए. डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर भारत को 255 रन का लक्ष्य मिला. बारिश के कारण मैच को 35 ओवर का किया गया था. भारत ने 32.3 ओवर में 4 विकेट पर 256 रन बना लिए. कप्तान विराट कोहली ने लगातार दूसरे मैच में शतक लगाते हुए 114 रन बनाए. यह उनके करियर का 43वां शतक है. श्रेयस अय्यर ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक लगाते हुए 65 रन की पारी खेली. कोहली को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड मिला.

सीरीज का पहला मैच गुयाना में बारिश के कारण रद्द हो गया था. दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 59 रन हराया था. भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले पांचवें मुकाबलों में जीती है. उसे पिछली बार 27 अक्टूबर 2018 को पुणे में जीत मिली थी.