Wednesday , 15 July 2020

द्रविड़ ने वर्ल्ड कप 2003 में जो किया वह करेंगे राहुल : विराट

बेंगलुरु.भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम में विकेटकीपर बैस्टमैन के रूप में के एल राहुल बने रहेंगे. उन्होंने कहा कि वह टीम में उसी तरह संतुलन बनाए रखते हैं जैसे 2003 के विश्व कप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी. राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दोनों एकदिवसीय मैचों में बल्ले का कमाल दिखाया और विकेट के पीछे भी बेहतर प्रदर्शन किया और टीम ने यह सीरीज 2-1 से जीती है.
कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में एकदिवसीय विश्व कप में चौथे पायदान के खिलाड़ी के बारे में पूछे जाने पर कहा, मेरा मानना है कि टीम में खिलाड़ियों के स्थान को लेकर स्पष्टता नहीं होने से हमें अतीत में नुकसान हुआ. अब हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं, हम इसी क्रम के साथ कुछ समय तक चलेंगे और आकलन करेंगे कि यह सही है या गलत. उन्होंने कहा, हम अच्छा खेल रहे हैं. टीम में कोई बदलाव नहीं है और हमने लगातार दो मैच जीते हैं. इसकी कोई वजह न खोजिए कि हमने टीम में कोई बदलाव नहीं किया. ऐसा टीम की बेहतरी के लिए किया गया.
भारतीय टीम ने ओपनर रोहित शर्मा (119) के शतक और कैप्टन कोहली (89) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को तीसरे और निर्णायक वनडे में 7 विकेट से हरा दिया. रविवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मिली इस शानदार जीत के साथ भारत ने अपनी मेजबानी में 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली.