Wednesday , 8 July 2020

नगरोटा हमले के बाद बढाई गई वैष्णो देवी यात्रा की सुरक्षा

कटड़ा.बन टोल प्लाजा पर हुए आतंकी हमले के बाद वैष्णो देवी मार्ग सहित कटड़ा तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा प्रबंधों को और कड़ा कर दिया गया है. चप्पे-चप्पे पर अतिरिक्त जवानों की तैनाती के साथ-साथ आधिकारिक टीमों द्वारा औचक नाके लगाकर जांच की जा रही है, ताकि माता वैष्णो देवी में नमन हेतु आने वाले श्रद्धालु बिना किसी खौफ के मां वैष्णो देवी के चरणों में नमन कर सकें.
पुलिस के उच्च अधिकारी के अनुसार वैसे तो हर समय वैष्णो देवी भवन सहित कटड़ा में सुरक्षा प्रबंधों की समय-समय पर समीक्षा की जाती है, परंतु बन टोल प्लाजा पर हुए हमले के उपरांत अधिकारियों को अधिक सावधानी बरतने के निर्देश दिए जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि श्रद्धालु बिना किसी खौफ के मां वैष्णो देवी के चरणों में नमन हेतु आ सकते हैं. इसके लिए पुलिस, सी.आर.पी.एफ. व सेना का संयुक्त दल पूरी तरह से सुरक्षा देने के लिए तैयार है. भवन से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस, सेना व सी.आर.पी.एफ. की संयुक्त टीमें यात्रा मार्ग सहित आसपास के पहाड़ी क्षेत्रों में दिन-रात गश्त कर पूरी चौकसी बरत रही हैं.
वहीं यात्रा मार्ग पर पर्याप्त जांच के बाद ही हर किसी को आगे बढऩे की अनुमति दी जा रही है. गौर रहे कि शुक्रवार को बन टोल प्लाजा पर आतंकियों द्वारा हमला कर दिया गया था, जिसको पुलिस, सेना व सी.आर.पी.एफ. द्वारा विफल करते हुए तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया तथा उनसे भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया. वहीं पुलिस ने इस संबंध में ट्रक चालक व सह-चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.