Sunday , 24 June 2018

नियम बनने तक एच4 वीजा पर कोई अंतिम निर्णय नहीं

वाशिंगटन. अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एच4 वीजा के बारे में नियम निर्धारण प्रक्रिया के पूरा होने तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया जाएगा. एच4 वीजा एच 1बी वीजाधारकों के जीवनसाथियों को दिया जाता है.

एच 1बी वीजा भारत के अत्यधिक कुशल पेशेवरों में काफी लोकप्रिय है. यह बयान ऐसे समय आया है जब कुछ रोज पहले 100 से अधिक सांसदों ने ट्रम्प प्रशासन से अनुरोध किया था कि एच 1बी वीजाधारकोंं के जीवनसाथियों को काम करने का अधिकार दिया जाना जारी रखा जाए. ट्रंप प्रशासन इसमें बदलाव की योजना बना रही है.अमेरिका के नगारिक एवं शरणार्थी सेवाओं ( यूएससीआईएस ) के प्रवक्ता फिलिप स्मिथ ने कहा कि अभी एच4 वीजा के बारे में कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है. नियम निर्धारण की प्रक्रिया पूरी होने तक यह नहीं होगा. स्मिथ ने कहा कि यूएससीआईएस राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन कार्यकारी आदेश पर अमल करने हेतु कई नीतिगत एवं नियामकीय बदलावों पर विचार कर रहा है.

इनमें रोजगार केंद्रित वीजा कार्यक्रमों में बदलाव भी शामिल है. उन्होंने कहा कि यूएससीआईएस रोजगार केंद्रित वीजा कार्यक्रमों की समीक्षा जारी रखेगी जिनमें एक नया आर्थिक विश्लेषण शामिल है. यूएससीआईएस का अनुमान है कि कोई भी प्रस्तावित नियम जून 2018 में प्रकाशित होगा.

The post नियम बनने तक एच4 वीजा पर कोई अंतिम निर्णय नहीं appeared first on .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*