Thursday , 27 February 2020
न्यूजीलैंड दौरा:धवन कंधे में चोट के कारण टी-20 सीरीज से बाहर, 24 जनवरी को ऑकलैंड में पहला मैच

न्यूजीलैंड दौरा:धवन कंधे में चोट के कारण टी-20 सीरीज से बाहर, 24 जनवरी को ऑकलैंड में पहला मैच

भारतीय ओपनर शिखर धवन कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 की सीरीज से बाहर हो गए. वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरु में खेले गए तीसरे वनडे में चोटिल हुए थे. इस कारण उन्होंने मैच में ओपनिंग नहीं की थी. हालांकि, बाद में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. धवन टीम के अन्य सदस्यों के साथ न्यूजीलैंड के लिए रवाना नहीं हुए. उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं हुआ. सीरीज का पहला मैच 24 जनवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा.

धवन बेंगलुरु वनडे में ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान पांचवें ओवर में चोटिल हुए थे. तब वे कवर में फील्डिंग कर रहे थे. एरॉन फिंच के एक शॉट को रोकने के लिए उन्होंने डाइव लगाया था. इसी दौरान उनके कंधे मे चोट लगी और वे मेडिकल स्टाफ के साथ मैदान के बाहर चले गए. बाद में उनका एक्स-रे करवाया गया. वे टीम के साथ ड्रेसिंग रूम में दिखाई दिए थे.

धवन पिछले साल दो बार चोटिल हुए थे
इससे पहले धवन पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान भी चोटिल हुए थे. ऑस्ट्रेलिया के नाथन कूल्टर नाइल की गेंद उनके अंगूठे पर लगी थी और वे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए थे. नवंबर में उन्होंने वापसी की और घरेलू मैच खेलने लगे. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान घुटना चोटिल हुए. उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी. इससे वे वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे.