Sunday , 23 February 2020
पिछले साल एक करोड़ युवाओं ने देश में खोया रोजगार : राहुल गांधी

पिछले साल एक करोड़ युवाओं ने देश में खोया रोजगार : राहुल गांधी

जयपुर.कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जयपुर के अल्बर्ट हॉल से युवा आक्रोश रैली रैली को संबोधित किया. राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान का युवा पूरे देश को बदल सकता है. लेकिन मुझे दुख है कि 21वीं सदी का हिंदुस्तान जो कुछ कर सकता है उसे सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं करने दे रहे हैं. देश में जबरदस्त बेरोजगारी है. पिछले साल एक करोड़ युवाओं ने देश में रोजगार खोया है. सरकार सीएए, एनआरसी, एनपीआर की बात कर रही है, लेकिन आम लोगों से जुड़े मुद्दों पर कोई बात नहीं हो रही. जीडीपी बेहद नीचे आ गई है. 2.5 पर्सेंट ही ग्रोथ रेट है. यूपीए की सरकार में गरीबों और किसानों को पैसा देते थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय समेत कई दिग्गज नेता मंच पर मौजूद है.
राहुल ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर मोदी सरकार को घेरा. राहुल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को भी जीएसटी का मतलब पता नहीं है. जीएसटी से किसी का भला नहीं हुआ. पूरी दुनिया भारत को मैनुफैक्चरिंग हब बनाना चाहती है. ऐसे में हम चीन को कड़ी टक्कर दे सकते हैं. फिलहाल चीन में सारी कंपनियां हैं.
मोदीजी ने आपकी जेब से पैसे निकालकर 15-20 लोगों की जेबों में भर दिया. उद्योगपतियों की मदद करना गलत नहीं है, लेकिन आम लोगों, किसानों की अनदेखी भी नहीं करनी चाहिए. देश में फिलहाल हिंसा हो रही है, जबकि ये देश भाईचारे का और प्यार का है. पीएम मोदी ने देश की छवि खराब की. हिंदुस्तान को रेप कैपिटल माना जाने लगा है. देश के किसी न किसी हिस्से में रेप होते रहते हैं. पूरी दुनिया भारतीय युवाओं को देख रही है, सिर्फ कांग्रेस पार्टी नहीं. मेड इन चाइना को मेड इन जयपुर, मेड इन इंडिया पछाड़ सकता है. युवाओं को अपनी आवाज पहचाननी होगी. इसे दबने नहीं दें. आपको डरने की कोई जरूरत नहीं. बेरोजगारी पर सवाल उठाओ, हिंदुस्तान के लिए आवाज उठाओ. धर्म के नाम पर किसी को भी देश को मत बांटने दीजिए.