Wednesday , 12 August 2020

पुलिस ने नाकाबंदी कर 2 लाख 43 हजार और 7 लाख रुपए के जेवरात चोरी के आरोपी को गिरफ्तार किया

झुंझुनू . जिला पुलिस ने नाकेबंदी करते हुए मंगलवर को लाखों की चोरी करते हुए भाग चोर को गिरफ्तार किया. साथ ही उसके पास से 2 लाख 43 हजार 507 रुपए नगद और करीब 7 लाख रुपए सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद कर लिए.

थानाधिकारी भंवरलाल कुमावत ने बताया कि परिवादी रामकुमार सिंह पुत्र अमर सिंह निवासी गांव बीअसर, झुंझुनू ने सदर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई. जिसके अनुसार 2 लाख 43 हजार 507 रुपए नगद और 7 लाख रुपए के पत्नी के जेवरात जिसमें एक सोने की आड़, पूंची बगड़ी, दो अंगूठी, दो मंगलसूत्र, तीन जोड़ी छोटा टॉप्स और एक चांदी का सिक्का चोरी हो गए थे.

मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने जाप्ते के साथ आरोपी जिले की सीमा पार नहीं करने देने के लिए जिले में नाकेबंदी कर दी.इसी दौरान पुलिस ने मंगलवर को ढिगाल की ओर से आ रही बाइक सवार युवक को शक होने पर रोक लिया. युवक से पूछताछ करने पर पता चला कि वह 19 वर्षीय सुनिल पुत्र रामसिंह निवासी भराला, थाना सदर नीमकाथाना जिला सीकर है. बाइक के कागजात और लाइसेंस के बारे में पूछा गया, तो उसने इसका जवाब नहीं दिया. इसके बाद तलाशी लेने पर युवक के पास एक प्लास्टिक की थैली मिली, जिसमें सोने-चांदी के जेवरात और नगद रुपए मिले. नगद और जेवरात के बार में युवक से संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर थैली की जांच की गई तो 2 लाख 43 हजार 507 रुपए नगद और करीब 7 लाख रुपए के सोने चांदी के जेवरात मिले. पुलिस ने युवक को सीआरपीसी की धारा 102 के तहत  गिरफ्तार कर लिया गया.

थानाधिकारी ने बताया कि परिवादी रामकुमार सिंह की रिपोर्ट और पुलिस की निगरानी में रखे सुनील से बरामद की गई नगद और जेवरात के मिलान में एक जैसा पाया गया है.