Wednesday , 23 May 2018
Breaking News
बर्डवॉचर शर्मा बांसवाड़ा के दौरे पर कहा – बेस्ट बर्डवॉचिंग साईट है बांसवाड़ा

बर्डवॉचर शर्मा बांसवाड़ा के दौरे पर कहा – बेस्ट बर्डवॉचिंग साईट है बांसवाड़ा

बांसवाड़ा. असम के मूल निवासी और बर्डवाचर पी.पी.शर्मा पिछले दो दिनों से जिले के दौरे पर हैं. गुरुवार को उन्होंने बांसवाड़ा के कई बर्डवॉचर्स से मुलाकात की और जिले में बर्डवॉचिंग और पक्षीसंरक्षण गतिविधियों के बारे में जानकारी ली.

इस दौरान उन्होंने कहा कि पूर्व में भी वे बांसवाड़ा प्रवास पर रहे हैं और बर्डवॉचिंग की दृष्टि से बांसवाड़ा बेस्ट डेस्टिनेशन है. उन्होंने कहा कि वागड़-मेवाड़ में सर्दियों के प्रवासी पक्षियों के आगमन होता है और यह स्थान भरतपुर के पक्षी अभयारण्य से कहीं कमतर नहीं है, ऐसे में जिला प्रशासन को चाहिए कि बर्डवॉचिंग के लिए भरतपुर आने वाले बर्डवॉचर्स को बांसवाड़ा की ओर आकर्षित करने के प्रयास करे.

शर्मा ने इस मौके पर सूचना केन्द्र में सहायक निदेशक कमलेश शर्मा, पक्षीप्रेमी भंवरलाल गर्ग व राजेन्द्र जैन से मुलाकात की तथा पक्षियों के संबंध में हो रही गतिविधियों के बारे में पूछा. शर्मा को हाल ही में जिला प्रशासन द्वारा पहली बार वृहद पैमाने पर आयोजित किए गए बर्डफेस्टिवल, वाटरबर्ड सेंसस के साथ वागड़ नेचर क्लब द्वारा जनजागरूकता के लिए आयोजित हो रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी गई तथा जिले के समृद्ध जलाशयों में प्रवास पर आने वाले पक्षियों के बारे में बताया गया. इस मौके पर उन्हें जिला प्रशासन की ओर से बर्डफेस्टिवल का स्मृति चिह्न व साहित्य भेंट किया गया.

The post बर्डवॉचर शर्मा बांसवाड़ा के दौरे पर कहा – बेस्ट बर्डवॉचिंग साईट है बांसवाड़ा appeared first on .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*