Friday , 10 April 2020

बेमौसम बारिश से फसलों के नुकसान पर गरमाएगा सदन

रायपुर.छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज भी विपक्ष के तीखे तेवर बरकरार रहने के आसार है. आज काले लिबास में भाजपा ने सदन में गरम तेवर दिखाये, बाद में परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने वो धरने पर भी बैठे. आज बेमौसम बारिश से हुए फसलो को नुकसान के मुद्दे पर भी सदन में भाजपा सरकार को घेरने की तैयारी में है. हालांकि ये चर्चा मंगलवार को ही सदन में ध्यानकर्षण में होनी थी, लेकिन आज इस पर चर्चा होगी.
इससे पहले प्रश्नकाल में पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री के साथ-साथ गृहमंत्री सवालों का सामना करेंगे. आज का प्रश्नकाल काफी महत्वपूर्ण होगा. प्रश्नकाल में जनपद सीईओ के भ्रष्टाचार पर सदन गरमा सकता है. पंचायत मंत्री बेमेतरा के बेरला जनपद सीईओ के खिलाफ सचिवो के शिकायत पर कार्रवाई को लेकर जवाब देंगे. वहीं डाक्टरों के खाली पद, बच्चों की अस्पतालों में मौत सहित भ्रष्टाचार से जुड़े कई सवाल आज प्रश्नकाल की गरमाहट बढ़ा सकते हैं.
लोकनिर्माण व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से एक्सप्रेस वे के घटिया निर्माण निर्माण, पुलिस अभिरक्षा में कैदियों की मौत, सड़क दुर्घटना से हो रही मौत के अलावे प्रदेश में क्राइम ग्राफ को लेकर भी सवाल पूछे गये हैं. इन सब के अलावा जवानों की आत्महत्या और बस्तर में जवानों के बीच आपसी संघर्षों में हुई मौत को लेकर भी आज सदन में सवालों का लंबा सिलसिला है.