Monday , 27 January 2020
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी के नेतृत्व में लड़ेगी पंचायत चुनाव

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी के नेतृत्व में लड़ेगी पंचायत चुनाव

रायपुर.छत्तीसगढ़ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी के नेतृत्व में पंचायत चुनाव लड़ेगी. पार्टी में चर्चा इस बात की थी कि नगरीय निकाय चुनाव में करारी शिकस्त के बाद भाजपा हाईकमान प्रदेश अध्यक्ष बदल देगा. वैसे भी पार्टी में संगठन चुनाव हो रहे हैं, लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने स्पष्ट कहा दिया हैं कि फिलहाल विक्रम उसेंडी को नहीं हटाया जाएगा यानी भाजपा पंचायत चुनाव विक्रम उसेंडी के नेतृत्व में लड़ेगी.
वहीं पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि बस्तर के दो उपचुनाव के बाद नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त की जिम्मेदारी लेते हुए उसेंडी को खुद ही पद छोड़ देना चाहिए. उसेंड़ी को नहीं हटाने जाने के पीछे एक वजह ये भी है कि क्चछ्वक्क का प्रदेश हाईकमान निकाय चुनाव में अपनी हार स्वीकारने को तैयार नहीं है.
उनका कहना हैं कि कांग्रेस ने अप्रत्यक्ष तरीके से महापौर का चुनाव करवा कर सत्ता का दबाव बनाकर शहर की सत्ता हासिल की है. भाजपा का वोट प्रतिशत तो बढ़ा है. यही वजह है कि भाजपा हार की समीक्षा के बगैर पंचायत चुनाव की तैयारी में उतर गई. भाजपा ने सांसद ,विधायकों और प्रदेश पदाधिकारियों को गांव की सरकार बनाने की जिम्मेदारी भी सौंप दी है. अब देखना ये होगा कि विक्रम उसेंडी पंचायत चुनाव में क्या कमाल दिखाते है.