Monday , 25 June 2018

महाराणा प्रताप जयंती पर मोती मगरी में दो दिवसीय निःशुल्क प्रवेश

प्रताप के समक्ष कई बैण्ड बिखेरेंगे मधुर स्वर लहरियां, परिसर में लगेगी सेना के शस्त्रों की प्रदर्शनी

उदयपुर. महाराणा प्रताप की 478वीं जयंती के अवसर पर शनिवार को यहां महाराणा प्रताप स्मारक समिति, मोती मगरी उदयपुर में दो दिवसीय विविध आयोजन किए जाएंगे. शनिवार एवं रविवार को प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक प्रवेश निःशुल्क रहेगा. इस वर्ष समिति द्वारा 18 जून को विशेष आयोजन के तहत समिति में प्रातः 9 से सायं 6 बजे तक सेना के शस्त्रों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी.

महाराणा प्रताप स्मारक समिति के सचिव युद्धवीर सिंह शक्तावत ने बताया कि इस अवसर पर शनिवार को प्रातः 5.30 बजे महाराणा प्रताप की अश्वारूढ़ प्रतिमा के समक्ष पूजा, अर्चना एवं हवन तथा आरती का कार्यक्रम रखा गया है. समिति अध्यक्ष लक्ष्यराज सिंह द्वारा हवन की पूर्णाहुति की जावेगी. आरती के पश्चात आगंतुकों द्वारा महाराणा प्रताप को पुष्पांजलि देने की व्यवस्था की गई है एवं तदोपरांत प्रसाद वितरण किया जाएगा.

समिति के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी ब्रिगेडियर दीपक शर्मा ने बताया कि शनिवार को आर्मी बैण्ड, पुलिस बैण्ड, सिटी पैलेस बैण्ड एवं महाराणा मेवाड़ पब्लिक स्कूल बैण्ड द्वारा मधुर स्वर लहरियां बिखेरी जाएगी. दिनांक 18 जून, सोमवार को भारतीय सेना की 30 इंफैंट्री ब्रिगेड के सौजन्य से स्मारक पर प्रातः 9 बजे से सायं 6 बजे तक इंफेन्ट्री बटालियन के शस्त्रों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी.

जयंती के अवसर पर समिति परिसर में भव्य विद्युत सज्जा की जाएगी. जयंती के आयोजनों को देखते हुए समिति परिसर में सफाई, पेयजल एवं सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए गए है. समिति परिसर में प्लास्टिक एवं तंबाकू का प्रयोग पूर्णतः निषेध रहेगा.

The post महाराणा प्रताप जयंती पर मोती मगरी में दो दिवसीय निःशुल्क प्रवेश appeared first on Udaipur Kiran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*