Wednesday , 12 August 2020

मुख्यमंत्री निवास को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जयपुर. पुलिस कंट्रोल रूम में शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री निवास को बम से उड़ाने की धमकी भरे अज्ञात फोन से हड़कंप मच गया. पुलिस ने अविलंब कार्रवाई करते हुए आरोपी को पापड़ गांव से गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार कानोता थाना पुलिस ने मुख्यमंत्री निवास को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी युवक लोकेश को जमवारामगढ़ के पापड़ गांव से गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल पुलिस कंट्रोल रूम में शुक्रवार सुबह करीब 10.30 बजे एक युवक ने मुख्यमंत्री निवास को बम से उड़ाने की धमकी दी. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी लोकेश प्रतियोगी परीक्षा की तैयार कर रहा है. शुक्रवार को उसने गांव में ही अपने मोबाइल फोन से पुलिस कंट्रोल रूम को फोन करके कहा कि सीएम हाउस में बम धमाका कर दिया जाएगा और फोन काट दिया.

डीसीपी साउथ मनोज कुमार ने बताया कि सीएम हाउस पर सुरक्षा बढ़ाते हुए पुलिस ने सीएम हाउस पर सघन तलाशी अभियान चलाया. पुलिस ने सर्विलांस और तकनीकी माध्यम से मामले में कार्रवाई की. जिसके कुछ घंटों बाद ही कानोता थाना पुलिस ने जमवारामगढ़ के पापड़ गांव में दबिश देते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस लोकेश को उसके गांव से पकड़कर जयपुर ले आई. इसके बाद उसके परिजन भी जयपुर आ गए. उन्होंने बताया कि लोकेश डिप्रेशन की बीमारी से पीड़ित है. उसका पिछले लंबे दिनों से एक डॉक्टर से मानसिक अस्वस्थता का उपचार चल रहा है.