Monday , 26 August 2019

मुझे पॉजिटिव क्रिकेट खेलना होगा : ऋषभ पंत

पोर्ट ऑफ स्पेन.वेस्टइंडीज टूर पर भारतीय टीम में ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में भेजा गया था, लेकिन अभी तक वो उस भूमिका को निभाने में फेल साबित हुए हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर ऋषभ पंत लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. टी20 सीरीज के एक मैच को अगर छोड़ दिया जाए तो पंत ने हर मैच में अपने प्रदर्शन से निराश किया है, लेकिन इस खिलाड़ी ने अभी उम्मीद नहीं हारी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे की पूर्वसंध्या पर ऋषभ पंत ने माना कि वो अपने शॉट सेलेक्शन की वजह से लगातार सस्ते में आउट हो रहे हैं.
निजी तौर पर अगर देखा जाए तो मुझे अच्छी स्टार्ट को एक बड़े स्कोर में तब्दील करना होगा, लेकिन हर बार मिडिल ऑर्डर में मैं जल्दी आउट हो रहा हूं और मैं इस पर ध्यान नहीं दे पा रहा हूं’ पंत ने आगे कहा है कि वो बस एक पॉजिटिव खेल के साथ अपनी टीम को जिताना चाहते हैं और हर मैच उनके लिए बहुत गंभीर है. पंत ने माना कि एक क्रिकेटर के तौर पर उन्हें अपने खेल में सुधार करना होगा. ऋषभ पंत ने इस दौरे पर अभी तक प्रभावित करने वाला प्रदर्शन नहीं किया है. टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में पंत ने 0 और 4 रन बनाए थे. हालांकि आखिरी मैच में पंत ने जरूर 65 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी, लेकिन वनडे सीरीज में फिर वहीं हाल है.
दूसरे वनडे में जब टीम को पंत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी तो सस्ते में अपना विकेट गंवाकर चले गए. बाद में श्रेयस अय्यर ने उस कमी को पूरा किया. बुधवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. भारत ने दूसरे वनडे मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.