Thursday , 24 May 2018
Breaking News
येदियुरप्पा की ताजपोशी से भड़कीं मायावती

येदियुरप्पा की ताजपोशी से भड़कीं मायावती

नई दिल्ली:कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनते ही पूरा विपक्ष भड़क गया है. बीएस येदियुरप्पा की ताजपोशी के बाद जहां कांग्रेस सड़क पर उतर विधानसभा के बाहर धरना दे रही है. वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर निशाना साधा है.
मायावती ने कहा कि बीजेपी जब से सत्ता में आई है, तब से बाबा साहब के द्वारा बनाए गए संविधान को नष्ट करने में लगी है. बीजेपी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके लोकतंत्र पर हमला कर रही है.
बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बसपा ने जेडीएस के साथ गठबंधन करके लड़ी थी. बसपा एक सीट जीतने में सफल रही है. राज्य के चुनावी नतीजे में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78, जेडीएस को 37, बसपा को 1 और 2 सीटें अन्य को मिली हैं.
चुनावी नतीजे के बाद सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और जेडीएस ने हाथ मिला चुके हैं, लेकिन राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया था. इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, लेकिन येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण को विपक्ष नहीं रोक सका.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में संविधान पर जोरदार हमला हुआ है. हमें एकजुट होकर मुकाबला करना होगा. कांग्रेस पार्टी राज्यपाल के फैसले के विरोध में सड़क पर भी उतरी. कांग्रेस के सभी विधायक बेंगलुरु में फ्रीडम पार्क में धरने पर बैठे. जेडीएस के विधायक भी इसमें शामिल रहे. पूर्व पीएम और जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा भी पहुंचे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*