Thursday , 19 September 2019
राजस्थान में कार्मिकों के तबादले शुरु

राजस्थान में कार्मिकों के तबादले शुरु

राजस्थान में नई सरकार बनने  के बाद अब तबादलों का दौर शुरू हो गया है. राज्य सरकार ने तबादलों से बैन हटा लिया है. जिसके बाद विभिन्न विभागों में कर्मचारियों एवं अधिकारियो के तबादले शुरू हो गए है. शिक्षा विभाग में इस बार तबादलों के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन आमंत्रित की गई है. पब्लिक हेल्थ एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट(पीएचईडी) में 121 इंजीनियरों के तबादले किए गए है. मेडिकल एंड हेल्थ डिपार्टमेंट में भी चिकित्सा अधिकारियों के तबादले किए गए हैं.

शिक्षा विभाग में  थर्ड ग्रेड टीचर्स के ट्रांसफर नहीं होंगे. विभाग ने शिक्षकों के श्रेणीवार तबादलों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. शिक्षको को तबादलों के लिए शाला दर्पण पोर्टल पर  ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इस बार केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे, ऑफलाइन आवेदन पत्र किसी भी कार्यालय, सचिवालय आदि स्तर पर स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

शिक्षा विभाग के अनुसार शिक्षकों के तीन चरण में तबादले किए जाएंगे. पहले चरण में 6 से 9 सितंबर तक प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापकों, दूसरे चरण में 11 से 14 सितंबर तक व्याख्याताओं तथा तीसरे चरण में 16 से 19 सितंबर तक द्वितीय श्रेणी शिक्षकाें के तबादले के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापक के लिए शालादर्पण पर ऑनलाइन आवेदन का लिंक 6 सितंबर से 9 सितंबर काे 12 बजे तक खुला रहेगा. इसी तरह व्याख्याता के तबादला आवेदन के लिए 11 सितंबर काे सुबह 10 बजे से 14 सितंबर काे रात 12 बजे तक तथा द्वितीय श्रेणी अध्यापक के लिए 16 सितंबर काे सुबह 10 बजे से 19 सितंबर की रात 12 बजे तक लिंक खुला रहेगा.