Monday , 26 August 2019

राज्यपाल मलिक का पलटवार- जमीनी हकीकत जानकर राहुल गांधी बयान दें

नई दिल्ली/जम्मू.जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए एक विमान भेजेंगे ताकि वह घाटी का दौरा कर यहां की जमीनी हकीकत को जान लें. राज्यपाल ने यह बयान राहुल गांधी की उस टिप्पणी पर दिया है जिसमें राहुल ने कहा था कि कश्मीर घाटी में हिंसा की खबरें हैं.
मलिक ने कहा कि राहुल गांधी को अपने एक नेता के व्यवहार के बारे में शर्मिंदा होना चाहिए जो संसद में मूर्खों का तरह बात कर रहे थे. मैंने राहुल गांधी को यहां आने के लिए आमंत्रित किया है. मैं उन्हें एक विमान भेजूंगा, आप स्थिति का जायजा लें और फिर बोलें. आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं और आपको इस तरह से नहीं बोलना चाहिए. वह कश्मीर में हिंसा के बारे में कुछ नेताओं और मीडिया के बयानों पर रिपोर्टरों के एक सवाल का जवाब दे रहे थे.
मालूम हो कि शनिवार की रात को राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से वहां की हिंसा के बारे में कुछ रिपोर्टें आई थीं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले पर पारदर्शी तरीके से चिंता व्यक्त करनी चाहिए. राज्यपाल ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने में कोई सांप्रदायिक कोण नहीं था. बल्कि 370 व 35ए का खात्मा सभी के लिए था.