Wednesday , 23 May 2018
Breaking News
राज्यपाल से हुई कुमारस्वामी की मुलाकात, कहा- हमारे पास 117 विधायकों का समर्थन

राज्यपाल से हुई कुमारस्वामी की मुलाकात, कहा- हमारे पास 117 विधायकों का समर्थन

बेंगलुरु. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद राजनीतिक स्थिति बेहद दिलचस्प हो चली है. किसी एक दल को बहुमत न मिलने के चलते सरकार बनाने को लेकर दांव-पेंच मंगलवार शाम से ही चल रहे हैं. सबसे बड़े दल के रूप में जहां बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है वहीं कांग्रेस और जेडीएस एकसाथ आ गए हैं और उनकी ओर से एसडी कुमारस्वामी को सीएम पद का दावेदार बनाया गया है. मंगलवार को बीजेपी और कांग्रेस-जेडी(एस) दोनों ने ही सरकार बनाने का दावा पेश किया था. बुधवार शाम एकबार फिर कुमारस्वामी ने सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए राज्यपाल से मुलाकात की.
प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को राज्यपाल वजुभाई से मुलाकात की. कुमारस्वामी ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा, ‘हमने सभी जरूरी कागजात राज्यपाल को सौंप दिए हैं, जिससे पता लग सके कि हमारे पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या है.’ उन्होंने कहा, ‘राज्यपाल ने हमें भरोसा दिलाया है कि वह संवैधानिक तरीके से फैसला लेंगे.’ कुमारस्वामी ने कहा कि हमारे पास 117 विधायकों का समर्थन है और हम सरकार बनाने की स्थिति में हैं.
पार्टी के सदस्य टूटने की बात पर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि हमारा एक भी सदस्य बाहर नहीं गया है और हम ऐसी चीजें नहीं होने देंगे. कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कर्नाटक में हो रही कोशिशों को लेकर कहा कि लोकतंत्र की हत्या करने वाले देश में आगे बढ़ रहे हैं और यह देश का दुर्भाग्य है.
धरने पर बैठेंगे कार्यकर्ता
कुमारस्वामी के साथ राजभवन पहुंचे जेडी(एस) कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन भी किया. सूत्रों की मानें तो अगर कांग्रेस और जेडीएस को राज्यपाल द्वारा सरकार बनाने के लिए नहीं बुलाया जाता तो विधायक गुरुवार से से राजभवन के बाहर धरने पर बैठेंगे. इस धरने में सांसद भी उनके साथ शामिल हो सकते हैं.
बीजेपी पर लगाया आरोप
बता दें, कांग्रेस बीजेपी पर विधायकों को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगा रही है, वहीं बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस सत्ता हथियाने के लिए ‘बैक डोर ऐंट्री’ की कोशिश कर रही है. विधायक दल की बैठक के बाद जेडीएस के कुमारस्वामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर उनके विधायकों को 100 करोड़ रुपये और मंत्रिमंडल में जगह का लालच देने का आरोप लगाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*