Sunday , 24 June 2018

राहुल गांधी ने बीजेपी-RSS पर बोला हमला, स्वामी ने कहा- चिदंबरम दें जवाब

नई दिल्ली: तमिलनाडु के तूतीकोरिन में वेदांता स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में 11 लोगों की मौत पर अब सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदर्शनों के बहाने आरएसएसऔर बीजेपी पर निशाना साधा है. वहीं, बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने कांग्रेस नेता चिदंबरम से मामले पर जवाब देने को कहा है. तमिल में किए गए ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा, ‘तमिलों की हत्या की गई क्योंकि उन्होंने आरएसएस की विचारधारा को स्वीकार करने से इनकार कर दिया.’
राहुल गांधी ने आगे लिखा कि गोलियों से तमिलों की भावनाओं को कुचला नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा, ‘तमिल भाइयों और बहनों हम आपके साथ हैं.’ अंग्रेजी में किए गए एक अन्य ट्वीट में राहुल ने कहा, ‘स्टरलाइट प्रोटेस्ट के दौरान पुलिस द्वारा लोगों को मारना स्टेट स्पॉन्सर्ड टेररेज़म का एक क्रूर उदाहरण है.’
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि ‘अन्याय के खिलाफ प्रदर्शन करने के कारण इन नागरिकों की हत्या की गई. मेरी संवेदनाएं मारे गए लोगों के परिजनों के साथ हैं.’ उधर, बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने स्टरलाइट प्रोटेस्ट को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर हमला बोला है.
स्वामी ने कहा, ‘ स्टरलाइट प्रदर्शन मामले में पी. चिदंबरम को जवाब देना चाहिए. वह कई वर्षों तक कंपनी में पेड डायरेक्टर रहे हैं. सभी दस्तावेज मौजूद हैं. उन्हें अब स्टरलाइट की ओर से बोलना चाहिए.’ आपको बता दें कि फिलहाल तूतीकोरिन में धारा 144 लगाई गई है. क्षेत्र में 2000 से ज्यादा पुलिस बल तैनात हैं.
केंद्र ने मांगी रिपोर्ट
इस बीच गृह मंत्रालय ने तमिलनाडु सरकार से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है. यहां स्टरलाइट कंपनी के खिलाफ प्रदर्शनों में 11 लोगों की जान चली गई और कई घायल हो गए. उधर, मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने इसी कंपनी के एक निर्माण कार्य पर स्टे लगा दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*