Sunday , 28 November 2021
रोडवेज के अस्सी प्रति डिपोज में विश्रामगृह

रोडवेज के अस्सी प्रति डिपोज में विश्रामगृह

लखनऊ.उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के चालक सुरक्षित और आरामदायक यात्रा सुनिश्चित कराने में महत्वपूर्ण व्यक्ति है. इसके दृृष्टिगत प्रबन्ध निदेशक डा0 राज शेखर जी ने बस चालकों को यात्रा के बाद आराम देने के लिए डिपोज पर विश्राम गृृह बनाने के निर्देश दिये थे. जिसमें से अब तक लगभग 80 प्रतिशत डिपोज (113 में से 92) रेस्ट रूम है और बाकी 21 डिपोज में कंस्ट्रक्शन का कम चल रहा है जिन्हें अक्टूबर के अतं तक प्राथमिकता के आधार पर यथाशीघ्र पूरा कर लिया जायेगा.
रोडवेज सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश परिवहन निगम दुर्घटनाओं से बचनेध्कम करने और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने के लिए चालकों की शारीरिक स्वास्थ्य अच्छी बनाए रखने हेतु संभावित गतिविधियों को सुनिश्चित कर रहा है.
माह जुलाई एवं अगस्त, 2019 मे उत्तर प्रदेेश परिवहन निगम के समस्त डिपो में बडे पैमाने पर स्वास्थ्य जॉच शिविर आयोजित किये गये. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम मुख्यालय सभी डिपो मे सभी रात्रि कालीन रूट के सभी चालकों के लिए आरामगाह स्थापित कर रहा है.प्रबन्धक निदेशक डा. राज शेखर जी ने कल कैसरबाग डिपो के चालकों के लिए एक नये आराम कक्ष का उद्घाटन किया इसकी मांग प्रबन्ध निदेशक से पिछले माह कैसरबाग बस डिपो की यात्रा के दौरान चालकों से बातचीत के दौरान इसकी मांग की थी.इस नए रेस्ट रूम में पर्सनल लॉकर्स के साथ बंकर बेड भी हैं जो रात की ड्यूटी करने वाले 40 से 50 चालकों के लिए पर्याप्त हैं. इस नई व्यवस्था से रात्रि कालीन ड्यूटी करने वाले चालक काफी खुश थे. यह निश्चित रूप से उनकी अच्छी ड्राइविंग की आदतों और स्वास्थ्य की स्थिति सुधारने में मदद करेगा.इसी तरह का नया रेस्ट रूम अवध डिपो में भी निर्माणाधीन है, जो अगले 15 दिनों में पूरा हो जाएगा.9. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम मुख्यालय ऐसे प्रत्येक डिपो में निर्माण की स्थिति की निगरानी कर रहा है, जहॉ यह सुविधा नहीं है. अक्टूबर के अन्त तक सभी डिपो में एक अच्छे आराम कक्ष की सुविधा हो जायेगी.