Saturday , 27 November 2021
लखनऊ विश्वविद्यालय मे परीक्षा फार्म भरने की तिथि अब 24 तक

लखनऊ विश्वविद्यालय मे परीक्षा फार्म भरने की तिथि अब 24 तक

लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक और परास्नातक सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी है. अब 24 सितम्बर तक आवेदन लिए जा सकेंगे. परीक्षाओं के ऑनलाइन फार्म वेबसाइट पर बिना 24 सितम्बर तक भरे जा सकते हैं. 500 रुपए विलम्ब शुल्क के साथ 28 सितम्बर तक आवेदन भेज सकेंगे. परीक्षा नियंत्रक प्रो. ध्रुवसेन सिंह ने सोमवार को यह निर्देश जारी किए हैं.
परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि विश्वविद्यालय के इस फैसले से उन छात्र-छात्राओं को भी राहत मिलेगी, जो 10 प्रतिशत बढ़ी हुई सीटों पर दाखिले के इंतजार में बैठे हैं. बैक पेपर, इम्प्रवूमेंट एवं इक्जेम्पटेड छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरकर परीक्षा शुल्क कैशियर कार्यालय में जमा करने के बाद फार्म संबंधित विभागाध्यक्ष कार्यालय में जमा करना है. एलयू के सभी विभागाध्यक्ष कार्यालयों को निर्देश दिए गए हैं कि परीक्षा फार्मों को सूचीबद्ध करके बिना विलम्ब शुल्क के 28 सितम्बर तक एवं विलम्ब शुल्क के साथ एक अक्तूबर तक अनिवार्य रूप से परीक्षा विभाग को उपलब्ध करा दें.
कॉलेजों के छात्र अपने संस्थान में जमा करें फार्म रू सम्बद्ध महाविद्यालयों के सभी कक्षाओं के छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन भरे गए परीक्षा फार्म का प्रिंट आउट निकल कर परीक्षा शुल्क जमा करने के बाद अपने संस्थान में जमा करना होगा. उसके बाद कॉलेज के प्राचार्य भरे हुए फार्म 28 सितम्बर तक एलयू के परीक्षा विभाग को उपलब्ध कराएंगे. विलम्ब शुल्क के साथ 1 अक्तूबर तक मौका रहेगा.