Monday , 25 June 2018

विधानसभा चुनाव से छह माह पूर्व आया मतदाताओं का रुझान

उदयपुर. देश और प्रदेश में राज कर रही भ्रारतीय जनतापार्टी की नगर निगम उदयपुर के वार्ड 46 के उप चुनाव में हुई करारी हार ने छह माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजों का रूझान स्पष्ट कर दिया है. इस एक वार्ड के उप चुनाव में कांग्रेस की डमी प्रत्याशी शाहीन निशा ने भाजपा उम्मीदवार हसीना बानो को 1491 मतों से हराया.

वार्ड 46 की पार्षद गरीमा पठान का निधन हो जाने से उप चुनाव कराया गया. गरीमा भाजपा के टिकट से चुनाव जीती थीं. गुरूवार को आए नतीजों ने शहर के मतदाताओं में नगर निगम के मेयर चंद्र सिंह कोठारी की मनमानी और तानाशाही और गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया का बड़बोलापन और मतदाताओं से किए गए हैंकड़ी पूर्ण बर्ताव के प्रति नाराजगी जता दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियां व महंगाई, प्रदेश की वसुंधरा सरकार की उदासीनता व उदयपुर नगर निगम की मनमानी से परेशान जनता ने विधानसभा चुनाव से छह माह पूर्व वार्ड 46 में भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से हरा कर अपनी भड़ास निकाल ली. कांग्रेस प्रत्याशी को मिले 1929 मतों के मुकाबले भाजपा उम्मीदवार को केवल 438 मत प्राप्त हुए. मात्र 10 वोट से भाजपा प्रत्याशी की जमानत जब्त होने से बची.

गृह मंत्री खुद प्रचार करने उतरे

उप चुनाव में भाजपा ने वार्ड 46 में सभी राजनीतिक पैंतरों का इस्तेमाल किया. गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया खुद प्रत्याशी हसीना बानो का प्रचार करने वार्ड में दौरा करने गए. नगर निगम महापौर चंद्र सिंह कोठारी, भाजपा शहर अध्यक्ष दिनेश भट्ट, वरिष्ठ नेता प्रमोद सामर, पार्षद पारस सिंघवी, भाजपा अंबेडकर मंडल अध्यक्ष अतुल चंडालिया, मंडल प्रभारी रजनी डांगी, पार्टी के महासचिव किरण जैन व प्रेम सिंह शक्तावत, अलका मूंदड़ा ने पूरी ताकत लगा दी थी. भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए मतदाताओं को महंगे उपहार, नोट और शराब बांटने में भाजपा नेताओं ने कसर नहीं रखी. नगर निगम में कार्यरत सिलावट समाज के ठेकेदारों की पिछले कई माहों से अटकी पड़ी फाइलों और बिलों का भुगतान किया गया.

कांग्रेस के पास न जन बल था न धन बल

सत्तारूढ़ भाजपा नेताओं की रईसी के सामने कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील करने पूर्व केंद्रीय मंत्री डा़ गिरिजा व्यास, पूर्व सांसद रघुवीर मीणा, कांग्रेस शहर अध्यक्ष गोपाल शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष फतह सिंह राठौड़, नगर न्रिगम प्रतिपक्ष नेता मोहसिन खान, शराफत खान, पूर्व पार्षद मोहम्मद अयूब ने वार्ड की जनता के बीच जाकर वोट मांगे.

 

The post विधानसभा चुनाव से छह माह पूर्व आया मतदाताओं का रुझान appeared first on Udaipur Kiran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*