Monday , 26 August 2019

विराट कोहली वनडे में बना सकते हैं 75-80 शतक: वसीम जाफर

नई दिल्ली .घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली वनडे में 75 से 80 शतक बना सकते हैं. कोहली ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में शतक जमाया था जो उनके वनडे करियर का 42वां शतक था. वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों का रेकॉर्ड भारत के लिए सचिन तेंडुलकर के नाम हैं. सचिन के नाम वनडे में कुल 49 शतक दर्ज हैं. जाफर ने ट्वीट किया, 11 पारियों के विराम के बाद काम एक बार फिर शुरू. कोहली का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक और शतक. मुझे लगता है कि वह वनडे में 75-80 शतक लगाएंगे.
कोहली ने विंडीज के खिलाफ 125 गेंदों पर 120 रनों की पारी खेली. इस पारी में कोहली ने भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को को भी पीछे छोड़ दिया. वह वनडे में अब भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.
गांगुली ने वनडे में 297 पारियों में 11,221 रन बनाए थे, जबकि कोहली ने 229 पारियों में ही उन्हें पीछे छोड़ दिया. इस पारी के दौरान विराट ने जीते हुए मैचों में सबसे अधिक सेंचुरी का रेकॉर्ड भी अपने नाम किया. उन्होंने वनडे करियर में कुल 42 सेंचुरी लगाई है, जिसमें से 34 बार भारतीय टीम को जीत मिली है. इस मामले में वह महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर से अब आगे निकल गए हैं. मास्टर ब्लास्टर सचिन के नाम 234 मैचों में 33 विनिंग सेंचुरी थी, जबकि विराट ने इस आंकड़े को 145 मैचों में ही पीछे छोड़ दिया.