Monday , 26 August 2019

शाहजहांपुर: ईद की नमाज़ में देश की तरक्की और खुशहाली की मांगी दुआएं

शाहजहांपुर/ ईद-उल.अजहा की  बड़ी ईदगाह में हजारों की संख्या में मुस्लिम भाइयों ने अदा की नमाज़ देश में अमन चैन खुशाली और देश की तरक्की के लिए मांगी गई दुआएं.
ईद और शिव भोले की बारात एक ही दिन होने पर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा ईद की नमाज सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह एव पुलिस अधीक्षक डॉ एस चिनप्पा ने पहले से ही पूरी तैयारियां मुकम्मल कर ली थी
बड़ी ईदगाह में ईद की नमाज के बाद गले मिल कर बधाई का सिलसिला शुरू हुआ जिसमें कई राजनीतिक पार्टी के चेहरे भी नजर आए.
जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह पुलिस अधीक्षक डॉ0 एस चिनप्पा ने लोगों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी.
ईद-उल.अजहा (बकरीद) त्यौहार के अवसर पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने बड़ी ईदगाह में जाकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ नावाजियों की नवाज सकुषल सम्पन्न कराई.
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने नवाजियों के गले मिलकर उनको ईद उल अजहा की मुबारकबाद दी. बच्चों को अपने हाथों से चाकलेट, टॉफी, फूल आदि उपहार दिये. बच्चें टॉफी, चॉकलेट पाकर खुश हुये. जिलाधिकारी ने ईदगाह के इमाम से मुलाकात कर गले मिले.
जिलाधिकारी  एवं पुलिस अधीक्षक श्रावण मास के अन्तिम सोमवार को दृष्टिगत रखते हुये नगर के मन्दिरों में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देष दिये कि जिस अधिकारी/कर्मचारी की जहां पर ड्यूटी लगाई गई है वह वहा अपनी ड्यूटी पर तैनात रहेगा. अगर किसी अधिकारी कर्मचारी की लापरवाही संज्ञान में आई तो सम्बन्घित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी. इस अवसर पर नगर आयुक्त विधाशंकर, अपर जिलाधिकारी प्रशसन नरेन्द्र कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक  दिनेश त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी  आर0पी0रावत, नगर मजिस्ट्रेट विनीता सिंह, संयुक्त नगर आयुक्त एस0के0सिंह  सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे.