Thursday , 9 April 2020

संकट के इस घड़ी में सरकार के साथ है कांग्रेस:सोनिया गांधी

नई दिल्ली:देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख 21 दिन के लॉकडाउन को स्वागत योग्य कदम करार दिया है. साथ ही सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य को लेकर कुछ सुझाव भी दिए हैं. साथ ही कोविड-19  के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने डॉक्टरों और अर्द्धचिकित्सकों की रक्षा करने और आपूर्ति श्रृंखला को आसान बनाने के लिए कदम उठाने की मांग की.

सोनिया गांधी ने अपने चार पेज के पत्र में लिखा है कि कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में मैं यह बताना चाहूंगी कि हम कोरोना महामारी की रोकथाम सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए हर कदम का पूरी तरह से समर्थन और सहयोग करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि इस चुनौतीपूर्ण और अनिश्चित समय में हममें से प्रत्येक के लिए यह आवश्यक है कि हम पक्षपातपूर्ण हितों से ऊपर उठें और अपने देश के प्रति और वास्तव में मानवता के प्रति अपने कर्तव्य का सम्मान करें.

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से मांग की कि केंद्र को छह महीनों के लिए सभी ईएमआई को टालने पर विचार करना चाहिए. इस अवधि के लिए बैंकों द्वारा लिया जाने वाला ब्याज भी माफ करना चाहिए.