Friday , 10 April 2020
सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए कोच्चि पहुंची तृप्ति देसाई

सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए कोच्चि पहुंची तृप्ति देसाई

कोच्चि.केरल के सबरीमाला मंदिर का दर्शन करने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई मंगलवार को कोच्चि पहुंच गईं. आपको बताते जाए कि सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर और अन्य धार्मिक स्थानों पर महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे को सात सदस्यीय पीठ के पास भेजने का आदेश दिया है. इस मौके पर तृप्ति देसाई ने कहा है कि हम आज संविधान दिवस पर सबरीमाला मंदिर जाएंगे. मंदिर जाने से न तो राज्य सरकार और न ही पुलिस हमें रोक सकती है. चाहे हमें सुरक्षा मिले या नहीं, हम आज मंदिर जाएंगे. तृप्ति अब पठानमथिट्टा जा रही हैं. तृप्ति के साथ पिछले साल सबरीमाला मंदिर जाने वाली महिला बिंदु अम्मिनी भी हैं.
तृप्ति देसाई के साथ 5 अन्य महिलाएं हैं जो मंदिर जाने की तैयारी में हैं. इन महिलाओं का कहना है कि वे मंदिर जाने के लिए पुलिस से सुरक्षा की मांग करेंगी.
कोर्ट ने हालांकि 28 सितंबर, 2018 को दिए गए निर्णय पर रोक नहीं लगाई है, जिसमें 10 से 50 साल आयुवर्ग के बीच की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटा दिया गया था. कोच्चि आयुक्त कार्यालय के बाहर कथित तौर पर बिंदु अम्मिनी पर हमले की खबर है. विवाद के दौरान बिंदु ने एक वीडियो शूट किया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि उन पर मिर्च पाउडर छिड़कने वाले व्यक्ति की सुरक्षा की जा रही है लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं मिल रही है. वीडियो में बिंदु ने एएचपी नेता प्रतीश विश्वनाथ और बीजेपी नेता राजगोपाल को दिखाया है.