Saturday , 27 November 2021

सोनभद्र (रामगढ़):बच्चा चोरी के आरोप में युवक की हुई पिटाई

सोनभद्र (रामगढ़) : पन्नूगंज के बनौरा गांव में सोमवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे बच्चा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने एक युवक को पीट दिया. उस पर पहले बच्चे की चोरी के लिए सौदेबाजी करने व बाद में बच्चे को लेकर जाने का आरोप लगाया. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेकर थाने ले गई. वहां उससे पूछताछ शुरू की तो पता चला कि युवक पड़ोसी जनपद चंदौली के चकरघट्टा थाना क्षेत्र में स्थित नर्मदापुर का निवासी है.

बनौरा मोड़ पर मोड़ पर सुबह के समय व्यक्ति आया और चाय-पान की दुकान पर बच्चे के बारे में कुछ गुफ्तगू कर रहा था. इतने में वहां काफी लोग जुट गए और बच्चा चोर कह कर उसको पकड़ लिए. देखते ही भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि वह घबरा गया और कुछ समझ में नहीं आने के कारण वह सही-सही बता भी नहीं सका. आस-पास के लोगों की मानें तो वह किसी महिला से किसी बच्चे की सौदेबाजी के बारे में बात कर रहा था. वह बच्चा चोरी की नीयत से ही आया था. मामला बढ़ता देख लोगों ने डायल 100 को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने आरोपित को हिरासत में ले लिया और थाने ले गई. उसके साथ उसके एक अन्य साथी को भी थाने लेजाकर पूछताछ शुरू की गई. पुलिस के मुताबिक जिस व्यक्ति को पीटा गया है उससे पूछताछ की जा रही है. उसने अपना नाम रमेश निवासी नर्मदापुर बताया है. उधर, इस तरह की सूचना से पूरे इलाके में तरह-तरह की चर्चाएं फैल गईं.

पन्नूगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक महेंद्र नाथ पांडेय ने बताया कि बच्चा चोरी की बात कहीं से भी पुष्ट नहीं हो पा रही है. इस तरह की अफवाह पर रोक लगाने के लिए हर किसी को जागरूक होने की जरूरत है.