Friday , 3 April 2020

हम सभी को टीम भावना से कार्य करते हुए कोरोना को हराना होगा -जिलाधिकारी

हम सभी को टीम भावना से कार्य करते हुए कोरोना को हराना होगा. सभी चिकित्साधिकारी अपने मुख्यालय पर निवास करके कार्य करें. पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी उनका पूर्ण सहयोग करना सुनिश्चित करेंगें.
यह निर्देश जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में पुलिस, प्रशासनिक एवं चिकित्साविभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान दिए. उन्होंने कहा कि इस समय चिकित्सा विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रोटोकाल के अनुसार पूरी तरह से तैयार रहकर कार्य करना है. सभी उपजिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी उनका पूर्ण सहयोग सुनिश्चित करेंगे. जिलाधिकारी ने चिकित्सा विभाग की तैयारियों की भी समीक्षा की.
जिलाधिकारी ने आगामी तीन दिवसों के लॉक डाउन का पूर्ण रूप से पालन कराये जाने के भी निर्देश दिए. लाकडाउन के दौरान सभी प्रकार की शराब के दुकाने, मॉडल शाप इत्यादि भी बंद रहेगी. उन्होंने कहा कि जनता को इस अवधि में आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी न रहे यह सुनिश्चित किया जाए. इसके अतिरिक्त यदि कोई भी सहयोग न करे तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कड़ी कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जाय. पुलिस अधीक्षक एल आर कुमार ने पुलिस की तैयारियों के विषय में जानकारी दी.
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी संदीप कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा अलोक वर्मा सहित, अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी एवं दक्षिणी, सभी उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे.

जिलाधिकारी ने जनता से की सहयोग की अपील
जिलाधिकारी ने लॉक डाउन की अवधि में जनता से सहयोग के लिए अपील करते हुए कहा कि यह प्रयास उनके स्वास्थ्य के लिए किया जा रहा है इसलिए सभी इसमें सहयोग करें. उन्होंने कहा प्रशासन का पूर्ण प्रयास है कि सभी को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए. इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं. इसके साथ ही जनता धैर्य बनाये रखे एवं कोरोना से बचाव हेतु उपायों को प्रभावी रूप से अपनाये जिससे वह इससे बच सके.