Wednesday , 11 December 2019
हिंदुओं की आबादी 100 करोड़ इसलिए भारत अपने आप में हिंदू राष्ट्र : रवि किशन

हिंदुओं की आबादी 100 करोड़ इसलिए भारत अपने आप में हिंदू राष्ट्र : रवि किशन

नई दिल्ली. एक बार फिर पूरे देश में नागरिकता संशोधन बिल (एनसीआर) को लेकर चर्चा है. इस बीच भाजपा नेता और गोरखपुर से सांसद रवि किशन के बयान से विवाद खड़ा हो गया है. रवि किशन ने कहा कि यहां 100 करोड़ हिंदू आबादी है, ऐसे में भारत एक हिंदू राष्ट्र है. उन्होंने आगे कहा कि यहां कई सारे मुस्लिम और ईसाई देश हैं, ऐसे में यह अद्भुत है कि भारत जैसे देश में हिंदू सभ्यता और संस्कृति जीवित रखी हुई हैं.

रवि किशन ने संसद के बाहर पत्रकारों से बातचीत में कहा, यहां 100 करोड़ हिंदू आबादी है, तो हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र अपने आप ही है. उन्होंने आगे कहा, ‘जब इतने सारे मुसलमान देश हैं, जब इतने सारे ईसाई देश हैं तो यह अद्भुत है कि हम लोगों का अस्तित्व, हम लोगों की पहचान और संस्कृति जीवित है और इसे जीवित रखने के लिए एक माटी है जिसका नाम भारत है.’ रवि किशन ने आगे कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि 100 करोड़ हिंदुओं का एक स्थान है जिसको विश्व जानता है और आज भारत का सम्मान पूरे विश्व में है.

बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. अब यह विधेयक पहले लोकसभा और फिर राज्यसभा में जाएगा. वहीं विपक्ष लगातार इस बिल का विरोध कर रहा है. विपक्ष का सबसे बड़ा विरोध यह है कि इसमें खासतौर पर मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाया गया है. उनका तर्क है कि यह संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन है जो समानता के अधिकार की बात करता है.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today