Tuesday , 21 March 2023
भदोही: पूर्व विधायक विजय मिश्र की 02 करोड़ 50 लाख की संपत्ति कुर्क

भदोही: पूर्व विधायक विजय मिश्र की 02 करोड़ 50 लाख की संपत्ति कुर्क

  • मिश्र के खिलाफ हत्या, गैंगस्टर, आर्म्स एक्ट जैसे 83 मुकदमें हैं दर्ज
  • कौलापुर में आपराधिक तरीके से हासिल की गयी थीं जमींन

प्रभुनाथ शुक्ल/ भदोही. पूर्वांचल कि राजनीति में बाहुबली और रसूखदार पूर्व विधायक विजय मिश्र विजय और उनके परिवार पर एक और शिकंजा कस गया है. भदोही जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस विजय मिश्र एवं उनके परिवारिक करीबियों से संबंधित 02 करोड़ 50 लाख रुपये अचल संपत्ति को कुर्क किया है.

पुलिस अधीक्षक भदोही डॉक्टर अनिल कुमार के अनुसार
आरोपित पूर्व विधायक विजय मिश्र, निवासी खपटिहा थाना हंडिया जनपद प्रयागराज के खिलाफ यह कार्रवाई की गयी है. मिश्र ने कौलापुर में आपराधिक तरीके से डरा धमका कर 1.7370 हेक्टेयर भूमि अपने परिजनों के नाम रजिस्ट्री करा लिया था. सर्किल रेट के अनुसार उसकी कीमत 02 करोड़ 50 लाख रुपये है. विजय मिश्र ने इस सम्पत्ति को अपने परिवारिक सदस्य पुष्पलता पत्नी प्रकाश चंद्र व प्रकाश चंद्र पुत्र रामजी निवासी खपटिया थाना हंडिया जनपद प्रयागराज के नाम से क्रय किया था.


भदोही पुलिस अधीक्षक का आरोप है कि पुष्पलता व प्रकाश चंद विजय मिश्रा की आपराधिक गैंग से संबंधित गिरोह के शातिर सदस्य और विकास मिश्रा के माता-पिता हैं. यह अचल संपत्ति जिला मजिस्ट्रेट आर्यका अखौरी के आदेश पर 26 अगस्त 2022 के अनुपालन में की गयी है. भदोही पुलिस संपत्ति को गैंगेस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया है.
पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार के अनुसार विजय मिश्रा के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, गैंगस्टर, आर्म्स एक्ट, रंगदारी, अवैध खनन और दुष्कर्म जैसे लगभग 83 मुकदमें दर्ज हैं. भदोही जनपद के अलावा तमाम मुकदमें दूसरे राज्यों से भी संबंधित हैं. पूर्व में भी विजय मिश्र के द्वारा आपराधिक कृत्यों से अर्जित करोड़ों रुपए की सम्पत्ति के जब्तीकरण की कार्यवाही की गई है. पूर्व विधायक और उनका बेटा विभिन्न आरोपों में जेल में बंद हैं.

भदोही: पूर्व विधायक विजय मिश्र की 02 करोड़ 50 लाख की संपत्ति कुर्क