Sunday , 23 February 2020
12वें नंबर पर भी शतक जड़ने में सक्षम हैं केएल राहुल : धवन

12वें नंबर पर भी शतक जड़ने में सक्षम हैं केएल राहुल : धवन

मुंबई.भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कहना है कि न्यूजीलैंड दौरे पर जिस तरह केएल राहुल ने प्रदर्शन किया उससे उन्होंने साबित कर दिया कि अगर उन्हें 12वें नंबर पर भी मौका मिले तो वह इस जगह पर भी शतक लगाने में सक्षम हैं. केएल राहुल ने वनडे सीरीज में 204 रन बनाए थे. धवन ने सोशल मीडिया पर भी लिखा था- बहुत बढिय़ा खेला और शानदार सेंचुरी. तुम और स्ट्रॉन्ग हो. आप जैसे बल्लेबाजी करते हो, 12वें नंबर पर भी आकर सेंचुरी बना सकते हो.
अभी कुछ महीने पहले ही टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज स्थापित करने के लिए दोनों में दौड़ चल रही थी. धवन के चोटिल होने के बाद केएल राहुल को ओपनिंग स्लॉट पर मौका दिया गया था. तब राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन धवन के ठीक होने के बाद उन्हें फिर से टीम वापसी पर ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई. धवन की फॉर्म ठीक थी लेकिन वह फिर से चोट का शिकार हो गए. इसका असर यह हुआ कि केएल राहुल को दोबारा ओपनिंग पर भेजा गया और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया.
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जब रोहित शर्मा चोटिल होकर बाहर हो गए तो केएल राहुल को ओपनिंग पर भेजने की बजाय टीम इंडिया ने पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को लेकर एक्सपेरीमेंट किया. इस दौरान केएल राहुल ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की और तीन मैचों में ही 204 रन बनाकर अपनी शानदार फॉर्म का सबूत दे दिया.