Monday , 25 June 2018

17 साल की महिला क्रिकेटर का धमाका

डबलिन:न्यूजीलैंड महिला टीम की बल्लेबाज ने वनडे क्रिकेट में धमाकेदार रिकॉर्ड बनाकर सबको हैरान कर दिया. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की 17 साल की सलामी बल्लेबाज अमेलिया केर ने 200 से ज्यादा रनों की आतिशी पारी खेलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड को धाराशाही कर दिया. यह कारनामा अमेलिया ने आयरलैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के दौरान किया.
232 मारकर किया धमाका
अमेलिया ने तीसरे एकदिवसीय मैच में 232 रन की नाबाद पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान बेलिंडा क्लार्क का 21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने 145 गेंद की पारी में 31 चौके और दो छक्के लगाए. अमेलिया की इस पारी की बदौलत टीम ने तीन विकेट पर 440 रन का विशालकाय स्कोर खड़ा कर लिया.
गेल और सहवाग से ज्यादा रन
बता दें कि युवा बल्लेबाज अमेलिया ने 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ पर्दापण किया था. हालांकि आज से पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 81 रन था. उन्होंने 19 एकदिवसीय मैचों में 31 विकेट भी चटकाए है. आपको बता दें कि पुरुष क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड रोहित शर्मा (264) के नाम है. लेकिन अमेलिया ने क्रिस गेल (215) और वीरेंद्र सहवाग (219) को जरूर पछाड़ दिया है.
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम की पूर्व कप्तान बेलिंडा क्लार्क ने 1997 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड स्थापित किया था. उन्होंने तब डेनमार्क के खिलाफ मुंबई में 229 रन की ऐतिहासिक पारी खेली थी. देखा जाए तो यह रिकॉर्ड तब बन गया था जब न्यूजीलैंड की अमेलिया पैदा भी नहीं हुईं थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*