Monday , 10 December 2018
उपराष्ट्रपति स्वामी विवेकानंद के शिकागो भाषण की 125वीं वर्षगांठ पर देंगे संबोधन

उपराष्ट्रपति स्वामी विवेकानंद के शिकागो भाषण की 125वीं वर्षगांठ पर देंगे संबोधन

नई दिल्ली, 4 सितंबर (उदयपुर किरण). उपराष्ट्रपति के तौर पर अपनी पहली अमेरिका यात्रा के दौरान एम.वेंकैया नायडू शिकागो में आयोजित विश्व हिन्दू परिषद अमेरिका के कार्यक्रम में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे. यह कार्यक्रम वर्ष 1893 में धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद के भाषण की 125वीं वर्षगांठ पर होगा.

यह आयोजन 7 सितंबर से शुरू होकर 9 सितंबर तक चलेगा. इसके लिए विश्व हिंदू परिषद अमेरिका की ओर से शिकागो में बड़े आयोजन की तैयारियां चल रही हैं. विश्व हिंदू कांग्रेस के संयोजक अभय अस्थाना ने कहा, ‘उप राष्ट्रपति शिकागो में 1893 में स्वामी विवेकानंद के भाषण की 125वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे हैं.’ हर 4 साल पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है.

विश्व हिन्दू परिषद अमेरिका द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 80 से अधिक देशों के 2,500 हिन्दुओं के हिस्सा लेने की संभावना है. माना जा रहा है कि उपराष्ट्रपति अपने संबोधन में इस बात का जिक्र करेंगे कि समकालीन विश्व में विवेकानंद की शिक्षाओं की क्या प्रासंगिकता है और विश्व व समाज की प्रमुख समस्याओं के समाधान में वह कैसे उपयोगी हो सकती है.

Report By Udaipur Kiran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*