Tuesday , 11 December 2018
हिजबुल के तीन संदिग्ध सदस्य गिरफ्तार

हिजबुल के तीन संदिग्ध सदस्य गिरफ्तार

बरपेटा (असम), 23 सितम्बर (उदयपुर किरण). असम पुलिस प्रतिबंधित संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए बड़े पैमाने पर राज्य भर में तलाशी अभियान छेड़े हुए है. होजाई जिला पुलिस की एक टीम ने निचले असम के बरपेटा जिले में तलाशी अभियान चलाते हुए रविवार को हिजबुल से संपर्क रखने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. हिजबुल मुजाहिदीन के नेटवर्क को खंगालने की जिम्मेदारी राज्य के होजाई पुलिस अधीक्षक को असम पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया ने सौंपी है.

ज्ञात हो कि 13 सितम्बर को उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर से हिजबुल मुजाहिदीन के कट्टर आतंकवादी कमर उज जमान की गिरफ्तारी के बाद उससे हुई पूछताछ के आधार पर मिले साक्ष्यों के तहत असम पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. अब तक राज्य से हिजबुल मुजाहिदीन के समर्थक और कैडरों समेत कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें रविवार की तड़के होजाई व बरपेटा जिले से गिरफ्तार तीन संदिग्ध भी शामिल हैं.

बरपेटा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार हिजबुल आतंकियों से की गई पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं. जिसके आधार पर होजाई पुलिस की एक टीम ने शनिवार की रात को बरपेटा जिले के बरपेटा, बहरी व ताराबाड़ी थाना इलाकों में अभियान चलाकर तीन हिजबुल आतंकियों व सहयोगियों को गिरफ्तार किया.. बरपेटा सदर थानांतर्गत भेल्ला इलाके में चलाए गए अभियान के दौरान दरगाहपुर से गियासुज जमान को गिरफ्तार किया गया. वहीं भेल्ला के खंदकारपारा में चलाए गए अभियान की जानकारी पाकर एक संदिग्ध जेहादी फरार होने में सफल हो गया. जबकि चेंगा में होजाई पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान बरसेंगा गांव से हेमंत डेका और चेंगा के मुस्लिमपाड़ा से आजाहार अली को गिरफ्तार किया गया. होजाई पुलिस तीनों को अपने साथ लेकर रवाना हो गई जहां उनसे आगे की पूछताछ की जायेगी.
ज्ञात हो कि असम के पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया ने शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि राज्य से जेहादी नेटवर्क को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए पुलिस जोर-शोर से लगी हुई है.

Source : http://udaipurkiran.in/hindi/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*