Friday , 16 November 2018

जनता-कार्यकर्ता जिसे चाहेंगे, उसे ही मिलेगा टिकट : वसुंधरा राजे

पाली, 15 अक्टूबर (उदयपुर किरण). मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गहलोत सरकार को नाकारा बताते हुए कहा है कि पिछली सरकार और उसके मंत्रियों ने पब्लिक की नहीं सुनी, लेकिन इस बार हमें मौका दो, अब ऐसा नहीं होगा. राजे ने कहा कि जिस कांग्रेस ने 50 साल तक लोगों की सुनवाई नहीं की, क्या गारंटी है वो अब लोगों की सुन लेगी. हां, ये गारंटी जरूर है कि कांग्रेस को जनता मौका नहीं देगी.

राजे सोमवार को पाली जिले के रणकपुर में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं से रायशुमारी कार्यक्रम के दूसरे दिन आए टिकट के दावेदारों व उनके समर्थकों को संबोधित कर रही थीं. उन्होंने कहा कि जनता और पार्टी कार्यकर्ता जिसे चाहेंगे उसी को टिकट दिया जाएगा.
कार्यक्रम में जालोर, सिरोही, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, जोधपुर, जैसलमेर एवं बाड़मेर जिले के 35 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से राय शुमारी की गई. मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ भाजपा सरकार ही है जो लोगों की सुनवाई कर उनका दुख-दर्द हरती है. प्रदेशवासियों व कार्यकर्ताओं के पास जाकर उनकी राय से बजट बनाती है. उनकी मांग के आधार पर ही विकास के काम करवाती है. इतना ही नहीं चुनाव के टिकट भी जनता से राय लेकर ही देती है, लेकिन कांग्रेस तो सिर्फ बातें और झूठे वादे करने में स्मार्ट है, काम में नहीं. कांग्रेस ने 50 साल का शासन बातों में ही निकाल दिया. अब जनता समझ चुकी है, उसे बातें नहीं, काम चाहिए.

राजे ने कहा कि कांग्रेस में सीएम पद की लड़ाई चल रही है. कोई कहता है इस जाति का सीएम होना चाहिए, कोई कहता है उस जाति का सीएम होना चाहिए. उन्होंने मुख्यमंत्री जैसे गरिमामय पद को भी जातियों में बांट दिया है. भाजपा शक्ल, जात और अपनी पंसद के आधार पर नहीं, बल्कि टिकट उसे देगी जिसे जनता और कार्यकर्ता चाहेंगे. जिसकी जनता में इमेज अच्छी होगी और जो जीतेगा. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि टिकट 200 लोगों को ही मिलेंगे लेकिन जो भी कमल का फूल लेकर आए, वोट उसे ही देना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता पहले तो कहते थे भामाशाह योजना को बंद कर देंगे. लेकिन, अब कहते हैं भाजपा सरकार की सभी अच्छी योजनाओं को लागू रखेंगे. इसका तो सीधा सा मतलब यही है कि हमारी योजनाएं अच्छी हैं. हमारा काम अच्छा है. जब सबकुछ अच्छा है तो फिर हमारी सरकार भी अच्छी है. ऐसे में जनता कांग्रेस को वोट देने की भूल क्यों करेगी?

35 विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने दिए सुझाव

रायशुमारी कार्यक्रम के दूसरे दिन सोमवार को विधानसभा चुनावों को लेकर 35 विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से एक सील बंद बॉक्स में सुझाव लिए गए. सोजत, मारवाड़ जंक्शन, पाली, जैतारण, बाली, जालौर, सुमेरपुर, आहोर, सांचौर, रानीवाड़ा, भीनमाल, रेवदर, सिरोही, पिण्डवाड़ा, भीम, कुम्भलगढ़, नाथद्वारा, राजसमंद, बेंगू, बड़ी सादड़ी, चित्तौडग़ढ़, कपासन, निम्बाहेड़ा, फलौदी, शेरगढ़, लोहावट, जैसलमेर, पोकरण, चौहटन, बायतु, गुढ़ामालानी, पचपदरा, शिव, सिवाना एवं बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने चुनावों से सम्बन्धित अपने महत्वपूर्ण एवं गोपनीय सुझाव सील बंद बॉक्स में डाले. इस दौरान भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री वी. सतीश, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राजमंत्री राजेन्द्र राठौड़, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सांसद ओम माथुर, केन्द्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सीआर चौधरी, केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी, सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सतीश पूनिया उपस्थित रहे.

कार्यकर्ताओं से लिया विधायकों का फीडबैक

सीएम राजे ने रणकपुर स्थित एक होटल में सोमवार को जालोर, पाली, सिरोही जिलों के आमंत्रित सदस्यों से चुनावी टिकट को लेकर रायशुमारी की. सीएम ने आहोर विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं से वर्तमान विधायकों को लेकर फीडबैक लिया. सीएम ने पदाधिकारियों से काफी देर तक बात कर एक-एक से दावेदारी करने वाले प्रत्याशी के बारे में पूछा और क्षेत्र की स्थिति के बारे में जानकारी ली. विधानसभा वाइज फीडबैक लेने के लिए अन्य नेताओं के पैनल बनाए गए थे. इस दौरान सीएम ने कहा कि इस बार कार्यकर्ताओं से पूछ कर ही टिकट दिया जाएगा. कांग्रेस बिल्कुल एकजुट नही है. हमने कांग्रेस को मंदिर में प्रवेश करना सीखा दिया. सीएम ने गौरव यात्रा का भरपूर बखान किया.

उन्होंने यह भी कहा कि एक बार कांग्रेस आती है और एक बार बीजेपी आती है, यह सही बात नही है. जनता विकास के नाम पर वोट देगी. बस मिलकर काम करें. राजे ने कहा कि जब कभी आप चर्चा के लिए बैठते हो तो मेहरबानी करके ये भी तो बताओ कि जब 50 साल से कांग्रेस आ रही थी तो किसी ने नहीं कहा कि एक समय ये और एक समय ये. अब बीजेपी आने लगी है तो एकदम से ये बात आपके दिमाग में कहां से आने लगी. राजे ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि 50 वर्षो में गौरव पथ क्यों नहीं बने, भामाशाह जैसी योजना क्यों नहीं बनी. 50 साल में स्कूल क्यों नहीं अपग्रेड हुए. राजे ने अपने प्रवक्ताओं को आगे आकर ऐसी बात रखने की सीख दी. उन्होंने कहा कि जो काम पांच सालों में हुआ है वो 50 साल में भी नहीं हुआ.

मुख्यमंत्री राजे सोमवार सुबह सूरज कुंड धाम कुम्भलगढ़ के स्वामी अवधेशानंद ब्रह्मचारी महाराज के दर्शन करने पाली जिले के सादड़ी गांव पहुंची. अवधेशानंद महाराज ने मुख्यमंत्री को आशीर्वाद दिया. राजे ने वहां हो रहे यज्ञ के भी दर्शन कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*