Friday , 22 March 2019
राज्यपाल वीपीसिंह बदनौर के पुत्र अविजितसिंह लड़ेगें लोकसभा चुनाव

राज्यपाल वीपीसिंह बदनौर के पुत्र अविजितसिंह लड़ेगें लोकसभा चुनाव

भीलवाड़ा, 14 जनवरी (उदयपुर किरण). पंजाब राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर के पुत्र व भीलवाड़ा जिले में युवा तुर्क अविजीतसिंह ने अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की है. सिंह का कहना है कि वो स्थानीय है तथा उनके पिताजी का 40 साल का राजनीतिक कैरियर उनके सम्मुख आदर्श के रूप में है.

दो दिन पूर्व पंजाब राज्यपाल वीपी सिंह प्रवास पर अपने पैतृक गांव बदनोर आए और रात्री विश्राम के पश्चात रविवार सुबह जिले से आए कार्यकर्ता एवं जिले के लोगो से मुलाकात की. इस दौरान जिले के कार्यकर्ताओं ने उनके पुत्र अविजीत सिंह को लोकसभा चुनाव मे पार्टी प्रत्याशी बनाने की पुरजोर शब्दो में मांग रखी. राज्यपाल सिंह से मुलाकात करने वालों में जिले के कई भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी शामिल थे.

इस पर राज्यपाल सिंह ने कहा की वो अभी राज्यपाल है. इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं. भीलवाड़ा से लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रत्याशी तय करने का कार्य भाजपा का है वो किस प्रकार से चयन करती है यह पार्टी का विशेषाधिकार है. उन्होंने इतना जरूर कहा कि वो 40 साल का राजनीतिक कैरियर बेदाग रहा है. वो भीलवाड़ा जिले में लोकसभा सांसद, विधायक व राज्यसभा सांसद रहे हैं. इस दौरान मौजूद कार्यकर्ताओं व क्षेत्र की जनता ने उनसे उनके ही पुत्र को लोकसभा चुनाव में पार्टी का प्रत्याशी बनाने की मांग रखी.

पंजाब राज्यपाल वीपी सिंह के पुत्र अविजीत सिंह ने इस दौरान जिले भर से आए भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के साथ ही कहा भाजपा उनको भीलवाड़ा सीट से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाती है तो वो पार्टी की रीति नीति पर खरा उतकर भीलवाड़ा से भाजपा को जीत दिला सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि उनके पिताजी ने भीलवाड़ा का प्रतिनिधित्व करते हुए कई ऐतिहासिक कार्य किये है. वो अपने पिता को आदर्श मानकर जिले का विकास करायेगें तथा अपने पिता के समय के शेष रहे कार्यो को भी पूरा करायेगें. अविजीत सिंह ने साफ तौर पर कहा कि वो पिछले दस सालों से सक्रिय रूप से राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप् में पार्टी की सेवा कर रहे है. वो अपने पेतृक गांव बदनोर के साथ ही समूचे जिले से निरंतर संपर्क में है और उनका व्यवसाय भी बूंदी में है जो भीलवाड़ा का समीपवर्ती है.

अविजीत सिंह ने जोर देकर कहा कि वर्तमान में लोकसभा सांसद सुभाष बहेड़िया बहुत अच्छा कार्य कर रहे है. भाजपा इस बार अगर उनके स्थान पर पार्टी बदलने पर विचार कर उनको मौका देती है तो भाजपा के संगठनात्मक ढांचे व रीति नीति पर खरा उतर कर भीलवाड़ा की सीट भाजपा के खाते में डालने का कार्य करेगें. उन्होंने यह भी कहा कि यह सब भाजपा के सर्वे व रिपोर्ट के आधार पर उनके प्रत्याशी चयन पर ही संभव है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*