Friday , 22 March 2019
नौ लाख रुपये के हुए लूट के आरोपी पकड़ाए, वारदात में प्रयोग पिस्टल, कटटा, वाहन जब्त

नौ लाख रुपये के हुए लूट के आरोपी पकड़ाए, वारदात में प्रयोग पिस्टल, कटटा, वाहन जब्त

भिलाई, 14 मार्च (उदयपुर किरण). पिछले 9 दिन पहले सुपेला मजार के पास हवाई फायर कर एक सेल्समेन से 9 लाख रुपये लूट के मामले का गुरुवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इसमें पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लगद लाखों रुपये दो पिस्टल एवं देशी कटटा 8 जिंदा कारतूस, गाड़ी को जब्त कर लिया है. इसके अलावा इस मामले के खुलासा करने वालों के हौसला अफजाई के लिए आईजी ने दो लाख रुपये इनाम देने की भी घोषणा की है. इस मामलें में पकड़े गये आरोपिओं में दक्षिण गंगोत्री के एक बैण्ड बाजा वाले बंसोर फैमिली भी शामिल है.

पुलिस कंट्रोल रूम सेक्टर-6 में आईजी हिमांशु गुप्ता सहित डीआईजी रतनलाल डांगी व एसपी प्रखर पाण्डेय ने आज पत्रकारवार्ता में इस लूट के मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गत 5 मार्च को कृष्णा कमर्शियल कंपनी के केशियर आशीष वर्मा अपने एक साथी के साथ एक बैग में रखकर 9 लाख रुपये लेकर सुपेला एक बैंक में जमा करने जा रहे थे, इस दौरान वे जैसे ही सुपेला मजार के सामने पहुंचे थे, वैसे ही आरोपियों ने पहले आशीष के बाइक को लात मारकर गिरा दिया. उसके बाद दो हवाई फायर कर एक जमीन में फायर कर इनके पास रखे हुए 9 लाख रुपये भरे बैग को लूट कर फरार हो गये थे. जिसमें केवल बाइक होने की जमीन टायर के निशान एवं एक कारतूस का खोखा बरमद हुआ था. लेकिन पुलिस ने इस मामले की जांच जब शुरू की और अलग-अलग स्थानों का सीसीटीवी फुटेज जांच करने पर लाल रंग की पल्सर होने एवं वेंकेटेशवर टॉकीज होते हुए गदा चौक पहुंचने एवं बाइक को वहां छोड़कर फरार हो जाने की जानकारी मिली थी.

पुलिस ने पूराने लूट के मामलों को भी खंगाल कर उस आधार पर भी जांच शुरू की तो मुखबिर की सूचना पर जिस बाइक से लुटेरे पहुंचे उसकी जानकारी सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से मिली. इस दरमियान जांच के मध्य पुलिस को भिलाई के दो लोगों की जानकारी मिली. पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की और थोड़ी बहुत कड़ाई करने पर उन लोगों ने घटना की पूरी जानकारी पुलिस के सामने रख दी. पुलिस ने देवी प्रसाद बंसोर और मनीष बंसोर के पास से एक मोटरसाइकल, एक पिस्टल चार जिन्दा कारतूस, एक देशी कट्टा, पांच जिन्दा कारतूस और लुटी गई रकम में से 2 लाख 20 हजार बरामद किये. वहीं दोनों आरोपियों की निशानदेही पर उत्तर प्रदेश से भी एक आरोपी संजय उर्फ महेश वर्मा को गिरफ्तार किया गया है. इन आरोपियों ने कुछ और भी साथियों के नाम बताएं हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार संजय ने कई राज खोले हैं, जिसमें रायपुर के साथ-साथ कई अन्य जगहों पर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है. इन दोनों ने यूपी के महेश वर्मा के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने महेश को भी यूपी से गिरफ्तार किया. उक्त सभी आरोपी पूर्व में कोहका भिलाई में हुई लूट व एक अन्य वारदात में शामिल रहे.


http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*