Thursday , 23 May 2019
न्याय पाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ा परिवार

न्याय पाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ा परिवार

हरदोई, 14 मार्च (उदयपुर किरण). प्रशासन पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए छोली वरिया गांव का एक परिवार हरदोई महिला अस्पताल में बनी पानी टंकी पर चढ़ गया. परिवार ने खुदकुशी करने की चेतावनी दी तो पुलिस व प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे. परिवार को समझाकर बुझाकर टंकी से उतारने का प्रयास किया, लेकिन परिवार ने दर्ज केस को वापस लिए जाने की मांग की है. साथ ही यह भी कहा कि जमीन पर काबिज दबंगों को हटाया जाए, तभी वे टंकी से उतरेंगे.

जानकारी के अनुसार थाना सुरसा इलाके के छोली वरिया गांव निवासी परमेश्वर ने जमीन के विवाद में गांव के ही राजेश विपिन, विष्णु, नीरज सहित सात लोगों के खिलाफ एडीएम हरदोई को गुरुवार 7 मार्च को एक प्रार्थनापत्र दिया था. जिसमें उन्होंने शिकायत की थी कि 6 मार्च बुधवार की रात करीब नौ बजे 7 लोगों ने उसके घर में घुसकर पिटाई की. आरोपी नशे में थे. शिकायत को एडीएम ने एसएसपी हरदोई को फॉरवर्ड कर दिया था. बावजूद इसके अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है. उल्टे सुरसा पुलिस ने पीड़ित परिवार ही मुकदमा लिख दिया.

प्रशासनिक कार्रवाई से क्षुब्ध होकर पीड़ित परिवार गुरुवार दोपहर को महिला चिकित्सालय में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गया. परमेश्वर अपनी पत्नी व तीन बच्चों के साथ पानी की टंकी पर चढ़कर खुदकुशी का प्रयास करने लगा. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन पीड़ित परिवार अपनी मांगों को लेकर अड़ा है. एएसपी ज्ञानंजय सिंह, एसडीएम राकेश गुप्ता मौके पर पहुंचे और उसके शिकायतों के निस्तारण की बात कही, लेकिन परिवार को प्रशासन की दावे पर यकीन नहीं हो रहा है.सात घंटे बाद भी पीड़ित परिवार टंकी से अभी भी नहीं उतरा है.


http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*