Wednesday , 19 June 2019

BSNL का लैंडलाइन कनेक्‍शन पर शानदार ऑफर, मुफ्त मिलेगी ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा और 5 जीबी डेडा

नई दिल्ली. सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL)  ने अपने ग्राहकों के लिए अभी तक का सबसे शानदार ऑफर की घोषणा की है. वित्त निदेशक विवेक बंजाल ने कहा है कि अब बीएसएनएल अपने लैंडलाइन ग्राहकों को मुफ्त ब्रॉडबैंड सेवा और 5 जीबी इंटरनेट डेटा उपलब्ध कराएगा.

ये सुविधा एक कॉल में हो जाएगी एक्टीवेट

विवेक बंजाल ने कहा कि बीएसएनएल लैंडलाइन ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या लैंडलाइन नंबर से इसे एक्‍टीवेट कर सकते हैं. इसके लिए टोल फ्री नंबर 18003451504 पर कॉल करके मुफ्त ब्रॉडबैंड सेवा को एक्टीवेट किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि ब्रॉडबैंड इस्टॉलेशन को भी शुल्क से मुक्त रखा गया है.

हर रोज मिलेगा 5 जीबी इंटरनेट डेटा मुफ्त

बंजाल ने बताया कि इस ऑफर के तहत लैंडलाइन ग्राहकों को हर रोज 5 जीबी इंटरनेट डेटा मुफ्त मिलेगी, जिसकी स्पीड 10 एमबीपीएस होगी.  बंजाल ने कहा कि पहले से ब्रॉडबैंड सेवा ले रहे ग्राहकों को 25 फीसदी कैशबैक और अमेजन प्राइम का एक साल के लिए मुफ्त सब्सक्रिप्शन जैसे ऑफर दिए जा रहे हैं.

नई जिम्मेदारी मिलते ही ऑफर्स की घोषणा

दरअसल बीएसएनएल में जारी  गंभीर वित्तीय संकट के बीच दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने वित्त निदेशक को बदल दिया है. बीएसएनएल के वित्त निदेशक की जिम्मेदारी सुजाता रे से लेकर के कंपनी के मौजूदा निदेशक (मोबाइल व फिक्स) विवेक बंजाल को ये जिम्‍मेदारी सौंपी गई है.

बंजाल के पास तीन प्रमुख पदों की जिम्‍मेदारी

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पहले से दो प्रमुख पदों की जिम्मेदारी संभाल रहे बंजाल को वित्त निदेशक का भी प्रभार दिया गया है. बता दें कि दूरसंचार विभाग ने इसे 28 फरवरी से प्रभावी बनाया है. बंजाल अब बीएसएनएल में तीन प्रमुख पदों की जिम्मेदारी संभालेंगे. वह अब कंपनी के फिक्स्ड लाइन, मोबाइल और वित्त विभाग को देखेंगे.

पहले हफ्ते में ग्रहण किया वित्त निदेश का पदभार

सूत्रों ने बताया कि सरकार जिम्मेदारी तय करती है और इस तरह का कार्य रूटीन का हिस्सा है. रे अप्रैल में सेवानिवृत्त होने वाली हैं. लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कोई नया वित्त निदेशक नियुक्त किया जाएगा या बंजाल को ही पूर्णकालिक वित्त निदेशक बनाया जाएगा.  बता दें कि बंजाल ने मार्च के पहले हफ्ते में वित्त निदेश का पदभार ग्रहण किया था.


http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*