Thursday , 18 April 2019
कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

कोलकाता, 24 मार्च (उदयपुर किरण). आंद्रे रसेल के 19 गेंदों पर बनाए गए आतिशी 49 रन(चार चौके और चार छक्के) और नीतीश राणा(68) के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से शिकस्त दी.

हैदराबाद ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में कोलकाता ने 19.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. शुभमन गिल ने शाकिब अल हसन के आखिरी ओवर की दूसरी और चौथी गेंद पर दो छक्के लगाकर कोलकाता को जीत दिलाई. गिल 12 और रसेल 49 रन बनाकर नाबाद रहे. इनके अलावा राबिन उथप्पा ने 35 रन बनाए. कोलकाता की तरफ से शाकिब अल हसन, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और राशिद खान ने 1-1 विकेट लिया. इससे पहले सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर(85) के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी और विजय शंकर के 24 गेंदों पर बनाए गए तेज 40 रनों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 181 रन बनाए.

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स(केकेआर) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हैदराबाद को वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने मजबूत शुरुआत दिलाई. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 118 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई. 118 के कुल स्कोर पर बेयरस्टो 39 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर बोल्ड आउट हुए. वॉर्नर 144 के कुल स्कोर पर 85 रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर उथप्पा को कैच देकर आउट हुआ. वॉर्नर ने अपने 85 रनों की पारी के दौरान 53 गेंदों का सामना किया और 9 चौके और तीन छक्के लगाए. विस्फोटक बल्लेबाज युसूफ पठान कुछ खास नहीं कर सके और एक रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद विजय शंकर(नाबाद 40) और मनीष पांडेय(नाबाद 08) ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और हैदराबाद का स्कोर 181 रन तक पहुंचाया. कोलकाता की तरफ से रसेल ने दो और चावला ने एक विकेट लिया.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*