Thursday , 18 April 2019
#ELECTION2019: यहां होगी साध्वी और दिग्गी के बीच चुनावी जंग!

#ELECTION2019: यहां होगी साध्वी और दिग्गी के बीच चुनावी जंग!

नई दिल्ली. कई दिनों से चल रही अटकलों के बीच साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर बीजेपी में शामिल हो गई हैं. बताया जा रहा है कि अब भोपाल सीट से उनका चुनाव लड़ना तकरीबन तय है.

इससे पहले प्रज्ञा भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर पहुंचकर शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की, जिसके बाद इन अटकलों ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है.

सूत्रों के मुताबिक साध्वी की उम्मीदवारी का ऐलान बुधवार शाम तक किया जा सकता है. इस बीच साध्वी के बीजेपी में शामिल होने पर मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने सवाल उठाए हैं.

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और दिग्गज कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल सीट पर घेरने के लिए बीजेपी साध्वी प्रज्ञा पर दांव खेल सकती है.

राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि साध्वी प्रज्ञा के नाम पर राष्ट्रीय नेतृत्व से लेकर प्रदेश स्तर तक सहमति दी जा चुकी है. इनके नाम की आधिकारिक घोषणा आज की जा सकती है. कहा जा रहा है कि साध्वी प्रज्ञा के नाम पर सहमति बनाने में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अहम भूमिका निभाई.

कौन हैं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पहली बार तब चर्चा में आईं, जब वर्ष 2008 के मालेगांव ब्लास्ट केस में उन्हें गिरफ्तार किया गया था. वे 9 वर्षों तक जेल में रहीं. साध्वी प्रज्ञा ने आरोप लगाया है कि तत्कालीन गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने ‘हिंदू आतंकवाद’ का जुमला गढ़ा और इस नैरेटिव को सेट करने के लिए उन्हें झूठे केस में फंसाया.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*