Wednesday , 19 June 2019

#Election2019: मतदान के कारण शादी टाली

Marriage Card

पहले चरण में जिस तरह से वोटिंग को लेकर उत्साह देखा गया उससे एक बात तो साफ है कि लोकतंत्र के महापर्व के उत्सव को सेलीब्रेट करने में कोई भी जिम्मेदार नागरिक पीछे नहीं हट रहा है.

नागरिक को मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहा है, तो वहीं घोड़ाडोंगरी ब्लाक के छोटे से गांव भुड़की के युवा सैनिक सतीश उइके ने लोकतंत्र के इस महापर्व के महत्व को समझकर अपनी 6 मई को होने वाली शादी को एक दिन के लिए टाल दिया है.

बैतूल के कलेक्टर तरुण पिथोड़े सहित सभी ने सैनिक एवं उनके परिवार के निर्णय और जज्बे को सलाम किया है.

डेढ़ महीने पहले छपा लिए थे कार्ड

सतीश मौजूदा वक्त में सेना में कार्यरत हैं. और इस समय उनकी पोस्टिंग जम्मू कश्मीर तैनात हैं. उनकी शादी पास के ही गांव मर्दवानी तय हुआ है. परिवार वालों ने डेढ़ महीने पहले दोनों की शादी का मुहूर्त 6 मई को निकाला था.

इस दौरान आचार संहिता के लगते ही लोकसभा चुनाव में बैतूल-हरदा लोकसभा सीट पर चुनाव 6 मई को होने की घोषणा होते ही सतीश ने अपने और अपनी लड़की के परिवार से बात करके अपनी शादी की तारिख को आगे बढ़ा दिया है.

अब 6 मई के बजाए 7 मई को होगी शादी

सतीश ने वधु पक्ष के लोगों से मतदान की तारिख को लेकर चर्चा की और उनसे शादी की तारीख को आगे बढ़ाने की बात कही. जिस पर वधु पक्ष तैयार हो गया. सतीश के पिता प्रेम उइके ने बताया कि उनका बेटा जम्मू कश्मीर में देश की रक्षा करने के लिए तैनात है.

वहीं मतदान हमारे देश के लिए लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा महापर्व है. ऐसे में हम लोगों ने निर्णय लिया है कि पहले वे मतदान करेंगे, उसके बाद अपने बेटे की शादी 7 मई को धूमधाम से संपन्न कराएंगे.

सैनिक एवं उनके परिवार द्वारा लिए गए निर्णय को लेकर भुडकी ग्रामवासियों और खासकर युवाओं ने इस निर्णय की तारीफ कर रहे हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*