Wednesday , 19 June 2019

शाहरुख पंहुचे चीन

मुम्बई, 17 अप्रैल (उदयपुर किरण). इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)  में अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के शानदार प्रदर्शन से खुश शाहरुख खान इन दिनों चीन की यात्रा पर है.

शाहरुख खान ने बीजिंग पंहुचने के बाद सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में एयरपोर्ट पर फैंस के जबरदस्त स्वागत का जिक्र करते हुए चीनी प्रशंसकों के प्रति आभार जताया. शाहरुख बीजिंग में हो रहे नौवें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शामिल होंगे, जहां अंतिम दिन शाहरुख खान की दिसंबर में रिलीज हुई फिल्म जीरो की स्क्रीनिंग होगी.

इसी फेस्टिवल में शाहरुख खान चीन-भारत फिल्म कारपोरेशन की ओर से एक संवाद सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे. इस सम्मेलन में उनके अलावा निर्देशक कबीर खान भी शामिल होंगे. कबीर खान की सलमान खान को लेकर बनी फिल्म बजरंगी भाईजान के चीनी वर्शन को वहां के सिनेमाघरों में बड़ी कामयाबी मिली थी. इस सम्मेलन में दोनों देशों के बीच सिनेमा के निर्माण और कारोबार को लेकर बेहतर विकल्प पर विचार होगा, जिसमें चीनी सिनेमा का प्रतिनिधिमंडल भी हिस्सा लेगा.

इस फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख खान की जीरो के अलावा भारत के महान फिल्मकार सत्यजित रे की पाथेर पांचाली सहित भारत की पांच फिल्में दिखाई जाने वाली हैं. आनंद एल राय के निर्देशन में बनी जीरो में शाहरुख खान, कैट्रीना कैफ और अनुष्का शर्मा की मुख्य भूमिकाएं थीं, लेकिन भारतीय बाक्स आफिस पर इस फिल्म ने निराशाजनक कारोबार किया था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*