Thursday , 18 April 2019
गोदरेज ने लांच किया फ्युचर-फ्रेंड्ली कूलिंग तकनीक वाला रेफ्रिजरेटर

गोदरेज ने लांच किया फ्युचर-फ्रेंड्ली कूलिंग तकनीक वाला रेफ्रिजरेटर

मुम्बई, 17 अप्रैल (उदयपुर किरण). होम अप्लायंसेज सेगमेंट में भारत की अग्रणी कंपनी गोदरेज अप्लायंसेज ने सॉलिड स्टेट इलेक्ट्रॉनिक कूलिंग ग्रीन टेक्नोलॉजी से लैस प्रोडक्ट को लांच किया है. यह क्युब रेफ्रिजरेटर कूलिंग तो करती है, लेकिन इसमें रखी हुई चीजों को जमने नहीं देती. गोदरेज भारतीय बाजार में इस क्रांतिकारी तकनीक को लॉन्च करने वाला पहला ब्रांड बन गया है.

प्रोडक्ट लॉन्च के अवसर पर गोदरेज अप्लायंसेज के बिजनेस हेड और एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट कमल नंदी ने बताया कि गोदरेज क्युब रेफ्रिजरेटर कंप्रेशर-रहित है. यह थर्मो-इलेक्ट्रिक चिप पर काम करता है. अधिकांश रेफ्रिजरेटर्स अलग-अलग मात्रा में ग्लोबल वार्मिंग का खतरा बढ़ाते हैं. इसलिए, नॉन-रेफ्रिजरेंट एडवांस्ड सॉलिड स्टेट इलेक्ट्रॉनिक कूलिंग तकनीक पर्यावरण की दृष्टि से सबसे उपयुक्त कूलिंग समाधान पेश किया गया है. कंपनी ने बी2सी सेगमेंट में प्रवेश करते हुए अनोखे कूलिंग डिवाइस गोदरेज क्युब को लांच कर दिया है.

इस नए प्रोडक्ट में डिफ्रॉस्ट करने का कोई झंझट नहीं रहेगा. इसके साथ ही यह 100 प्रतिशत ग्रीन एवं इको-फ्रेंड्ली प्रोडक्ट के रूप में स्थापित होगा. थर्मोइलेक्ट्रिक एप्लिकेशन डेवलपमेंट, गोदरेज अप्लायंसेज के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट संजय लोनियाल ने बताया कि दुनिया में जलवायु परिवर्तन की समस्या गंभीर होती जा रही है. वर्तमान में उपयोग में लाई जा रही मुख्यधारा की वाष्प संपीड़न प्रणालियों में वाष्प कंप्रेशर सिस्टम रेफ्रिजरेंट का उपयोग होता है, जो ग्लोबल वार्मिंग को बढ़ाता है. इसके विकल्प के रूप में गोदरेज ने इलेक्ट्रॉनिक शीतलन प्रौद्योगिकी को पेश किया है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक कूलिंग तकनीक का उपयोग किय़ा गया है.

प्रोडक्ट ग्रुप हेड अनूप भार्गव ने बताया कि उन्नत इलेक्ट्रॉनिक कूलिंग इको-फ्रेंडली तकनीक की मदद से ग्लोबल वॉर्मिंग की समस्या को दूर करने में कंपनी योगदान दे रही है. i स प्रोडक्ट की मार्केट से भी बेहतर प्रतिक्रिया मिल रही है. अपने मजबूत व्यापारिक नेटवर्क की मदद से अपने संभावित ग्राहकों तक पहुंच बनाने का प्रयास किया जाएगा.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*