Tuesday , 21 May 2019
जेट में निवेश कर सकता है हिंदुजा ग्रुप, बैंकों और एतिहाद ने दिया कंपनी में स्टेक लेने का ऑफर

जेट में निवेश कर सकता है हिंदुजा ग्रुप, बैंकों और एतिहाद ने दिया कंपनी में स्टेक लेने का ऑफर

मुंबई.जेट एयरवेज को कर्ज देने वाले बैंकों और उसकी दूसरी बड़ी शेयरधारक एतिहाद एयरवेज ने हिंदुजा ग्रुप से संपर्क कर अनुरोध किया है कि वह इस पस्तहाल एयरलाइन में हिस्सेदारी खरीद ले. मामले से वाकिफ लोगों ने बताया कि इस संबंध में बातचीत की संभावना तलाशी जा रही है. हिंदुजा ग्रुप ने जेट में निवेश के बारे में फिलहाल कोई वादा नहीं किया है. हालांकि हिंदुजा ब्रदर्स में से बड़े भाई जी पी हिंदुजा से एतिहाद के प्रतिनिधियों के संपर्क करने के बाद उसने एयरलाइन में दिलचस्पी दिखानी शुरू की है. हिंदुजा ग्रुप की कमान जी पी हिंदुजा के ही हाथ में है. जीपी ने इसके बाद एतिहाद के लोगों को अशोक हिंदुजा के पास भेज दिया, जो उनके छोटे भाई हैं और भारत से जुड़ा कारोबार संभालते हैं.
‘हिंदुजा ग्रुप ने अभी कोई वादा तो नहीं किया है लेकिन उसने अपने ऑप्शंस खुले रखे हैं.’ उन्होंने बताया कि हिंदुजा ग्रुप के अधिकारी आने वाले दिनों में जेट को कर्ज देने वाले बैंकों और एतिहाद के प्रतिनिधियों से मिलेंगे लेकिन तारीख अभी तय नहीं है. उन्होंने बताया कि अभी कोई मीटिंग या बातचीत नहीं हुई है.
हिंदुजा ग्रुप दुनियाभर में 10 कारोबार चलाता है. वह ऑटोमोटिव, ऑइल ऐंड स्पेशियलिटी केमिकल्स, मीडिया, आईटी, पावर, हेल्थकेयर और रियल एस्टेट में सक्रिय है. बिक्री के लिहाज से भारत की दूसरी बड़ी ट्रक कंपनी अशोक लीलैंड उसी की है. हिंदुजा ग्रुप के पास जेट को रिवाइव करने लायक दौलत है. इसमें 15 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की जरूरत है. द संडे टाइम्स रिच लिस्ट 2019 के अनुसार, हिंदुजा ब्रदर्स श्री और जीपी ने हाल में 22 अरब पौंड की वेल्थ के साथ ब्रिटेन के सबसे अमीर शख्स का दर्जा दोबारा हासिल किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*