Thursday , 23 May 2019
हरे निशान पर बंद हुआ बाजार, SENSEX में दिखी 355 अंक की बढ़त

हरे निशान पर बंद हुआ बाजार, SENSEX में दिखी 355 अंक की बढ़त

Stock-Market

नई दिल्ली. सुबह बढ़त के साथ कारोबार की शुरूआत करने के बाद आज शेयर बाजार बढ़त के साथ हरे निशान पर ही बंद होने में कामयाब रहा है.आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने ही अच्छी बढ़त दिखाई है.

हरे निशान पर बंद हुआ बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) 355.60 (0.96%) अंकों की तेजी के साथ 37,470.48 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) 119.10 (1.07%) अंक की तेजी के साथ 11,276.10 के स्तर पर बंद हुआ है.

ये है बाजार में तेजी का कारण-

PSU banks और pharma को छोड़कर आज सभी सेक्टर बढ़त के साथ बंद हुए हैं. energy, media, realty और IT के सेक्टर के कारोबार में आज तेजी देखने को मिली है.. यहीं कारण है कि आज बाजार में तेजी दिखाने में कामयाब रहा है.

ये हैं आज के टॉप गेंनर शेयर-

Ibrealeat,tata global,tata chem,zeel,ultra cemco,ioc, और bajaj finance के शेयर आज टॉप गेंनर शेयर में शामिल है.जबकि yes bank, bharti airtle,coal india,cipla,indusind bank,indigo,central bank,westlife,mindaind, और maxindia आज के टॉप लूजर शेयर में रहे हैं.

रुपए में दिखी बढ़त-

सुबह बढ़त के साथ शुरूआत करने के बाद आज रुपए 27 पैसे की बढ़त के साथ बंद हुआ है..आज रुपया डॉलर के मुकाबले 70.00 के स्तर पर बंद हुआ है.जबकि सुबह रुपए ने डॉलर के मुकाबले 70.27 के स्तर पर शुरूआत की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*